AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 24 November 2014

समय-सीमा की बैठक सम्पन्न लोकसेवा गांरटी अधिनियम अंतर्गत जाति प्रमाण पत्र निर्माण में तेजी लाए एसडीएम- कलेक्टर श्री अग्रवाल

समय-सीमा की बैठक सम्पन्न
लोकसेवा गांरटी अधिनियम अंतर्गत जाति प्रमाण पत्र निर्माण में तेजी लाए एसडीएम- कलेक्टर श्री अग्रवाल



खण्डवा (24,नवम्बर2014) - सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में समय-सीमा की बैठक आयोजित हुई । जिसमें कलेक्टर महेष अग्रवाल ने लोकसेवा गांरटी अधिनियम के अंतर्गत जिले में बन रहे जाति प्रमाण पत्रों को तैयार करने के कार्य में तेजी लाने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि प्रत्येक एसडीएम संभागायुक्त द्वारा जारी कार्ययोजना के अनुरूप कार्य करें। जिसके अंतर्गत जिले के सभी राजस्व अनुभागों के एसडीएम प्रतिदिन 200 जाति प्रमाण पत्र तैयार करें। ताकि कार्य निष्चित समय अवधि में पूर्ण हो सकें।
  वही सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने यूरिया के विषय पर डीपीएम को जिन-जिन कंपनियों की यूरिया कि रेक जिले में वितरण के लिए लगी हो। उनकी जानकारी और उनमें से किस-किस डीलर्स के पास कितना-कितना यूरिया गया है। इसकी जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। ताकि यूरिया के वितरण पर निगरानी की जा सके। उन्हें स्पष्ट आदेष देते हुए कहा कि राजस्व एवं कृषि विभाग का अमला इसकी निगरानी करे। 
इसके साथ ही बैठक में स्वरोजगार योजनाओं के वितरण में तेजी लाने के निर्देष भी कलेक्टर श्री अग्रवाल ने एलडीएम को दिए। उन्होंने महाप्रबंधक उद्योग को आदेष देते हुए कहा कि जिन-जिन बैंको में कितने-कितने प्रकरण लगें है। इसकी जानकारी आज ही अग्रणी बैंक प्रबंधक को उपलब्ध कराए। वही मंगलवार को मुख्यमंत्री महोदय के प्रवास को लेकर समुचित सुरक्षा व्यवस्था के निर्देष भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिए। ताकि हेलीपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे।
   बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल, और मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित तोमर समेत अन्य विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
 क्रमांक/149/2014/1796/वर्मा  

No comments:

Post a Comment