AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Sunday 16 November 2014

मछली पालन हेतु जलाषय के पट्टा हेतु इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित


मछली पालन हेतु जलाषय के पट्टा हेतु इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित

खण्डवा (16 नवम्बर 2014) - जनपद पंचायत खालवा अंतर्गत मछली पालन हेतु जलाषयों के पट्टे चाहने वाले इच्छुक आवेदकों के आवेदन 29 नवम्बर 2014 तक आमंत्रित किए गए है। जिसकी अधिक जानकारी देते हुये सीईओ खालवा ने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र निर्धारित दिनांक तक जनपद पंचायत खालवा में कार्यालयीन समय में प्रस्तुत कर सकते है। यह आवेदन इटवा मामाडोह जिसका क्षेत्रफल 24.58 हैक्ट. व सुकवा जलाषय जिसका क्षेत्रफल 14.94 हैक्ट. है हेतु आमंत्रित किए गए है। इस जलाषय पर पट्टे का अनुबंध अनुबंध दिनांक से आगामी 10 वर्षों तक के लिए रहेगा। 
     जलाशय का पट्टा निर्धारित नियम शर्तों के अधीन कृषि स्थायी समिति जनपद पंचायत खालवा के द्वारा अनुमोदन व कलेक्टर जिला खण्डवा के अनुमति के उपरान्त किया जायेगा। अनुबंध हेतु शर्ते:-
ऽ    जलाषय/तालाब पट्टे पर लेने के लिए सर्वप्रथम जलक्षेत्र की ही पंजीकृत मछुआ सहकारी समिति को प्राथमिकता क्रम पर वंषानुगत मछुआ जाति/अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति/पिछड़ा वर्ग/सामान्य वर्ग की पंजीकृत मछुआ सहकारी समितियों को यदि उस प्राथमिकता क्रम की समिति पंजीकृत न हो, तो उक्त प्राथमिकता क्रम की प्राथमिकता के अनुसार स्वयं सहायता समूह/मछुआ समूह को लेकिन स्वयं सहायता समूह/समूह को आवष्यक होगा, कि एक वर्ष में समिति पंजीकृत करावें।
ऽ    जलाषय पट्टा आबंटन की दषा में प्रारंभिक पट्टा राषि एक मुष्त जमा करनी होगी।
ऽ    विभाग को आवष्यकता होने पर मतस्य प्रजनन अनिवार्यतः उपलब्ध कराने होंगे, जिनके लिए विभागीय दर अनुसार मतस्य विभाग द्वारा देय होगा।
ऽ    अन्य आवष्यक शर्ते जनपद पंचायत/मतस्य विभाग कार्यालय से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जा सकती है। 
ऽ    पट्टा आबंटन प्रक्रिया के संबंध में विवाद की स्थिति में पंचायत राज अधिनियम के तहत सक्षम प्राधिकारी का निर्णय अंतिम एवं उभय पक्षों को बंधनकारी रहेगा।     
क्रमांक/99/2014/1746/वर्मा

No comments:

Post a Comment