AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 18 November 2014

डी.बी.टी.एल. पर बैठक सम्पन्न

डी.बी.टी.एल. पर बैठक सम्पन्न
कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले के सभी गैस डीलर्स को आधार से सीडिंग रह गए बैंक एकाउण्ट की जानकारी एलडीएम को पहॅुंचाने के दिए निर्देष 




खण्डवा (18नवम्बर, 2014) -  जिले में डी.बी.टी.एल. योजना 15 नवम्बर से प्रारंभ हो चुकी है। जिसके जिले में और प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल की अध्यक्षता में बैंकर्स, जिले के गैस डीलर्स और ऑयल कम्पनी के सैल्स ऑफिसर की बैठक आयोजित हुई। जिसमें कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने अबतक बैंक एकाउण्ट से आधार सीडिंग से शेष बचे एकाउण्ट की सीडिंग शीघ्र कराने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि जिले के सभी गैस एजेंसी डीलर्स ऐसे उपभोक्ता जिनके एकाउण्ट की आधार सीडिंग नही हुई है। उनका डेटाबेस प्रमाण पत्रों के साथ एलडीएम को सौंपे। साथ उन्होंने निर्देष देते हुए कहा कि एलडीएम यह सुनिष्चित करें कि उन्हें गैस एजेंसी द्वारा दिए गए डेटाबेस की आधार सीडिंग बैंको से समन्वय कर कराए। 
  साथ ही स्वयं प्रति सोमवार सभी बैंको से इसकी समीक्षा करें। इसके पूर्व श्री अग्रवाल ने बैठक में गैस एजेंसी डीलर्स को भी सभी उपभोक्ताओं जिनके आधार सीडिंग अबतक उनके एकाउण्ट से नही हुआ है। उन्हें कन्सलट कर उनका एकाउण्ट आधार से सीड कराए। साथ ही यह जानकारी उनके मोबाईल नम्बर पर भी दे। ताकि उनके एकाउण्ट में सीधे सब्सिडी पहॅुंच सके। 
 गौरतलब है कि जिले में 16 हजार हितग्राही शेष है। जिनके आधार की सीडिंग बैंक एकाउण्ट से नही हुई है। वही जिले में कुल 14 गैस ऐजेंसी संचालित है जिसमें 80413 गैस उपभोक्ता है। कुल आधार सिडिंग गैस ऐजेंसी से 73513 की गई है। जिले के आधार पंजीयन में 1182000 हितग्राहियों का नामांकन किया गया है। बैठक मेे प्रभारी खाद्य आपूर्ति अधिकारी एस.आर.कोठारे, और एलडीएम श्री खान समेत डी.यू.आई.डी. के रिजनल मेनेजर मितेष दिवान भी उपस्थित थे।
क्रमांक/113/2014/1760/वर्मा

No comments:

Post a Comment