AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 19 November 2014

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत पंधाना में किया जा रहा ई.व्ही.एम. मशीनों का प्रदर्शन निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत पंधाना में किया जा रहा ई.व्ही.एम. मशीनों का प्रदर्शन
निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली
दिया संदेष सारे काम छोड़ दें - सबसे पहले वोट दें
खण्डवा नगर निगम क्षेत्र मंे भी स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं ने नैतिक मतदान की दिलाई शपथ




खण्डवा (19नवम्बर,2014) -  विधानसभा एवं लोकसभा निर्वाचन के बाद एक बार फिर स्थानीय नगरीय निकाय निर्वाचन में सारे काम छोड़ दो - सबसे पहले वोट दो, सबसे पहले वोट डलेगा-चूल्हा उसके बाद जलेगा का नारा गूंजने लगा है। इतना ही नही मतदाता भी अपने मताधिकार का उपयोग करने को लेकर उत्साहित है। क्योंकि नगरीय निकाय निर्वाचन मंे इस अधिक उत्साह का कारण यह भी है कि पहली बार प्रदेश में नगरीय निकाय निर्वाचन में मतदान ई.व्ही.एम. मशीन के द्वारा कराया जा रहा है। 
  इसी को लेकर जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान प्रारंभ किया जा चुका है। जिसकी कड़ी में एसडीएम पंधाना सुश्री जानकी यादव द्वारा लगातार विशेष रूप से ई.व्ही.एम. मशीनों का प्रदर्शन जन सामान्य के बीच कराया गया।जिसमें बाजार हाटो से लेकर वार्ड-वार्ड में ई.व्ही.एम. मषीनों का प्रदर्षन किया जा रहा है। वही अपने नैतिक मतदान और मताधिकार के उपयोग के प्रति जनमानस में जागरूकता लाने के लिए मतदाता जागरूकता रैलियों का आयोजन भी किया जा रहा है। इसी अंतर्गत पंधाना में बुधवार को कौषल विकास केन्द्र व किषोरीलाल वर्मा कॉलेज के छात्रों द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। जो कि शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी। इसी तरह वार्ड क्रमांक 11,12,13,14, और 15 में मोहल्ले - मोहल्ले में ई.व्ही.एम. मषीनों को ले जाकर उनका प्रदर्षन आम जन के सम्मुख किया गया। 
बंगाली कॉलोनी व आनन्द नगर वार्ड में महिला मतदाता को किया जागरूक - नगरीय निकाय निर्वाचन के तहत महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी विभिन्न मतदाता जागरूकता गतिविधियों को आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत सोमवार को बंगाली कॉलोनी में सोषल मोबिलाईजर स्वाति वार्ड की आषा कार्यकर्ताओं एवं आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 16 में वार्ड की महिलाओं को नैतिक मतदान करने के लिए शपथ दिलाई गई। साथ ही उन्हें अपने परिजन व आस-पास के महिलाओं को भी नैतिक मतदान के लिए प्रेरित करने की अपील कि गई।  इसी कड़ी में  मंगलवार को आनन्द नगर वार्ड में आंगनवाड़ी केन्द्र पर स्थानीय महिलाओं को नैतिक मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए  शपथ दिलाई गई। जिसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आषा कार्यकर्ता उपस्थित थी।
क्रमांक/114/2014/1761/वर्मा

No comments:

Post a Comment