AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 18 November 2014

प्रधानमंत्री जन-धन योजना खण्डवा जिले के भी सब परिवार बेंकों से जुड़े

प्रधानमंत्री जन-धन योजना
खण्डवा जिले के भी सब परिवार बेंकों से जुड़े
मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान ने दी कलेक्टर श्री अग्रवाल को बधाई
जिले के दौरे पर आए संभागायुक्त श्री संजय दुबे ने भी की सराहना 



खण्डवा (18नवम्बर,2014) - मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री जन-धन योजना का पूरी तत्परता से क्रियान्वयन किया जा रहा है। उज्जैन के बाद अब खण्डवा जिले के सभी परिवार बेंकों से जुड़ गये हैं।
खण्डवा जिले में सभी 2 लाख 66 हजार 655 परिवार के बेंक खाते खुल चुके हैं। जिले में पहले से ही 2 लाख 28 हजार 376 परिवार के बेंक खाते थे। प्रधानमंत्री जन-धन योजना लागू होने के बाद शेष 38 हजार 279 परिवार के बेंक खाते खुल गये हैं। सभी नये खातेदारों को रूपे-कार्ड भी उपलब्ध करवाये जा चुके हैं।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस उपलब्धि के लिये खण्डवा जिला कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल और अग्रणी जिला प्रबंधक श्री टी.ए. खान, बेंक ऑफ इण्डिया को बधाई दी है। उन्होंने सभी जिलों से उज्जैन और खण्डवा की तरह शत-प्रतिशत कार्य पूरा करने की अपेक्षा की है। 
इसके साथ ही मंगलवार को जिले मंे नगरीय निकाय निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा के लिए आए संभागायुक्त श्री संजय दुबे ने भी कलेक्टर श्री अग्रवाल को बधाई देते हुए पूरी टीम की सराहना की है। 
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश का उज्जैन जिला सबसे आगे रहा है। इस जिले में निवासरत समस्त परिवार को बेंकों से जोड़ा जा चुका है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर की गई घोषणा के अनुरूप मध्यप्रदेश में योजना के क्रियान्वयन को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान व्यक्तिगत रुचि लेकर देख रहे हैं। योजना में 26 जनवरी 2015 तक खाते खोले जाना है।
जन-धन योजना में प्रत्येक परिवार को बेंकिंग से जोड़ने के लिये प्रथमतरू परिवार के किसी भी एक सदस्य का बेंक में खाता खोला जाता है। खाता-धारक को रूपे-कार्ड भी जारी किया जाता है।
          क्रमांक/108/2014/1755/वर्मा

No comments:

Post a Comment