AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 25 February 2020

अधिकारी कर्मचारियों को ‘‘सार्थक‘‘ एप के माध्यम से लगानी होगी उपस्थिति

अधिकारी कर्मचारियों को ‘‘सार्थक‘‘ एप के माध्यम से लगानी होगी उपस्थिति 

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए निर्देष

खण्डवा 25 फरवरी, 2020 - कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने मंगलवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए कि सभी अधिकारी कर्मचारी ‘‘सार्थक‘‘ एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करें तथा इसी एप के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करायें। उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी द्वारा सार्थक एप पर उपस्थिति दर्ज नही कराई जाती है तो उनका वेतन रोकने की कार्यवाही करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोषन कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती नंदा भलावे कुषरे, हरसूद एसडीएम डॉ. परीक्षित झाडे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी व सभी एसडीएम मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने राजस्व अधिकारियों को निर्देष दिए कि बड़े बकायादारों की सूची बनाकर सम्पत्ति कुर्की की कार्यवाही करें। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देष दिए कि वे अपने भ्रमण के दौरान गेहूं खरीद केन्द्रों व गेंहू उपार्जन के लिए बनाए गए पंजीयन केन्द्रों का निरीक्षण करें तथा वहां किसानों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। साथ ही वेयर हाउस में रखे स्टॉक की भी जानकारी लेते रहे। उन्होंने उपार्जन केन्द्र पर शेड, पेयजल, शौचालय तथा छांव व्यवस्था जैसी मूलभूत आवष्यकता की व्यवस्था करने के निर्देष दिए। उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, सुकन्या समृद्धि योजना सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी की। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने नागरिकों को लोकसेवा गारंटी अधिनियम में शामिल सेवाएं समय सीमा में प्रदान करने के लिए नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में हर सप्ताह जनमित्र षिविर नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित करने के निर्देष दिए। बैठक में कहा कि संबल योजना में शामिल हितग्राहियों का पुनः सर्वे कर उनमें से अपात्र हितग्राहियों को चिन्हित किया जाये तथा उनके नाम पात्रता सूची से कांटे जायें। 
 कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बैठक में निर्देष दिए कि खाद्य एवं औषधि प्रषासन विभाग के अधिकारी प्रतिदिन खाद्य पदार्थो के सेम्पल लें तथा लेबोरेटरी में उनका परीक्षण करायें। अमानक पाए जाने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जाये। बैठक में अमानक कीटनाषक, अमानक बीज व अमानक उर्वरक के नमूने की प्रगति की भी समीक्षा की। सीएम हेल्पलाइन में दर्ज षिकायतों का त्वरित निराकरण करें तथा षिकायतकर्ता से उसकी षिकायत की संतुष्टिपूर्ण जवाब दें तथा षिकायत का निराकरण करें। उन्होंने पेंषन अधिकारी को आगामी 29 फरवरी को सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी कर्मचारियों की जानकारी ली। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने राजस्व लोक अदालत के लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के निर्देष भी दिए। उन्होंने आगामी मार्च माह में आयोजित होने वाली हायर सेकेण्डरी व हाई स्कूल परीक्षा के परीक्षा केन्द्रों पर समूचित व्यवस्था करने के निर्देष जिला षिक्षा अधिकारी को दिए। साथ ही उन्होंने संवैधनषील व असंवैधनषील केन्द्रों का निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment