AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 20 February 2020

महाषिवरात्रि पर्व पर ओंकारेश्वर में आवष्यक व्यवस्थाओं के लिए निर्देेष जारी

महाषिवरात्रि पर्व पर ओंकारेश्वर में आवष्यक व्यवस्थाओं के लिए निर्देेष जारी 

खण्डवा 20 फरवरी, 2020 - कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने शुक्रवार को मनाए जाने वाले महाषिवरात्रि पर्व के दौरान ओंकारेष्वर में बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को दायित्व सौंपे है। जारी आदेष अनुसार नर्मदा तट पर पर्याप्त संख्या में गोताखोर व नगर सैनिक तैनात रहेंगे। इसके साथ ही ओंकारेष्वर नगर में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को महाषिवरात्रि से 23 फरवरी तक अस्थाई चिकित्सालय घाटों पर व्यवस्था करने के निर्देष दिए गए है। साथ ही ओंकारेष्वर के शासकीय अस्पताल में भी पर्याप्त संख्या में जीवनरक्षक दवाईयां उपलब्ध कराने, डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाने , ऑक्सीजन सिलेण्डर व एम्बूलेंस की व्यवस्था के लिए भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिए गए है। 
विद्युत वितरण कम्पनी के अधीक्षण यंत्री को  महाषिवरात्रि से 23 फरवरी तक ओंकारेष्वर में बिना किसी रूकावट के विद्युत आपूर्ति सुनिष्चित करने के निर्देष दिए गए है। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी ओंकारेष्वर को प्रत्येक घाट पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए आवष्यक इंतजाम करने, लाउड स्पीकर से घाटों पर चेतावनी संबंधी अनाउंसमेंट कराने, शहर व घाटों पर साफ सफाई के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों की ड्यूटी लाने एवं शहर के विभिन्न मार्गो पर प्रकाष व्यवस्था कराने के निर्देष भी दिए गए है। पर्व के दौरान महाषिवरात्रि से 23 फरवरी तक सफाई कर्मी 24 घंटे ड्यूटी करेंगे। 
  कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने महाप्रबंधक एनएचडीसी को निर्देष दिए गए है कि 21 फरवरी को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक ओंकारेष्वर डेम रोड पर हल्के वाहन निकाले जाने की अनुमति दें ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे। इसके साथ ही कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने उपसंचालक खाद्य एवं औषधि प्रषासन को ओंकारेष्वर के होटलों का औचक निरीक्षण कर खाद्य पदार्थो की सेम्पलिंग करने के निर्देष भी दिए है। षिवरात्रि पर्व पर ओंकारेष्वर आने व जाने वाले वाहनों में ओवर लोडिंग न हो तथा किसी की दुर्घटना की आषंका न रहे , इसके लिए अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को चैकिंग अभियान प्रारंभ करने के निर्देष दिए। 

No comments:

Post a Comment