AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 28 February 2020

ग्राम नरलाय व बोराडीमाल में अधिकारियों ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 
ग्राम नरलाय व बोराडीमाल में अधिकारियों ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं



खण्डवा 28 फरवरी, 2020 -  ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार‘‘ कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोषन कुमार सिंह ने विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों के साथ पुनासा विकासखण्ड के ग्राम नरलाय व बोराडीमाल का दौरा किया। इस दौरान अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं उनका मौके पर ही निराकरण किया। इस अवसर पर अधिकारियों ने अपने अपने विभागों की योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी। कार्यक्रम में मांधाता विधायक श्री नारायण पटेल व अन्य अधिकारियों ने ग्राम नरलाय का भ्रमण कर वहां संचालित हाई स्कूल, प्राथमिक शाला, आंगनवाड़ी केन्द्र, उचित मूल्य दुकान, ग्राम पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया। 
विधायक श्री पटेल व सीईओ श्री रोषन सिंह ने ग्राम नरलाय में हाई स्कूल व प्राथमिक स्कूल में विद्यार्थियों से चर्चा कर उनके शैक्षणिक स्तर की जानकारी ली। उन्होंने प्राथमिक स्कूल में विद्यार्थियों से चर्चा की और उनसे मध्यान्ह भोजन वितरण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने वहां के आंगनवाड़ी केन्द्र जाकर वहां कुपोषित बच्चों के बारे में जानकारी ली और उन्हें पोष्टिक आहार वितरण तथा टीकाकरण के संबंध में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से पूछताछ की। ग्रामीणों ने इस दौरान गांव में गदंगी की समस्या बताई तथा नाली एवं सड़क निर्माण की मांग की, जिस पर जिला पंचायत के सीईओ श्री सिंह ने अगले वित्तीय वर्ष में गांव में सीसी रोड व नाली निर्माण का कार्य स्वीकृत करने के लिए ग्रामीणों को आष्वस्त किया। ग्रामीणों ने गांव में पेयजल समस्या बताते हुए नल जल योजना संचालित करने की मांग की, जिस पर जिला पंचायत के सीईओ श्री सिंह ने पंचायत सचिव को पानी की बड़ी टंकी की व्यवस्था कर ग्रामीणों की पेयजल समस्या का निराकरण करने के निर्देष दिए। 
अधिकारियों ने ग्राम के भ्रमण के बाद ग्राम बोराडीमाल में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में भी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। उन्होंने गांव के हितग्राहियों को राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना व मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना नया सवेरा के तहत सहायता राशि के चेक व लाड़ली लक्ष्मी योजना से संबंधित प्रमाण पत्र भी वितरित किए। जिला पंचायत के सीईओ श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आज प्राप्त आवेदनों का निराकरण आज ही किया जाये। आवेदन का निराकरण यदि आज संभव ही न हो तो उसके निराकरण की समय सीमा आवेदक को आज ही बता दें। इस दौरान मांधाता विधायक श्री पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसानों व ग्रामीणों की सेवा के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिए गए वचन पत्र अनुसार सभी वादे प्रदेश सरकार पूरे कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार ने किसानों का कर्जा माफ कर अपना महत्वपूर्ण वचन पूरा किया है।

No comments:

Post a Comment