AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 25 June 2019

जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने सुनी नागरिकों की समस्याएं


खण्डवा 25 जून, 2019 - शासन के निर्देषानुसार प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत नागरिकों की समस्याएं सुनकर उनका शासकीय कार्यालयों में निराकरण किया जाता है। इसी क्रम में आज कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपनी समस्याओं के आवेदन लेकर आए विभिन्न नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। 
जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल से विकासखण्ड खंडवा के ग्राम भैसावा निवासी दिव्यांग महिला श्रीमती ममतबाई पति गिरधारी ने व्हीलचेयर की मांग की, जिस पर उसे जनसुनवाई के दौरान ही व्हील चेयर उपलब्ध करा दी गई और वह खुशी खुशी अपने घर के लिए रवाना हो गई। इसके अलावा ग्राम डोडवाडा के वृद्व श्री नत्थू सिंह राठौर ने वृद्ध छड़ी की मांग की, जिस पर उन्हें सामाजिक न्याय द्वारा जनसुनवाई में ही छड़ी उपलब्ध कराई गई। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को श्री लखन हरियाले, शांतिलाल चौहान व अन्य अतिथि शिक्षकों ने माह नवम्बर से मानदेय का भुगतान न होने संबंधी आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त को मानदेय भुगतान कराने के निर्देश दिए। पंधाना विकासखण्ड के ग्राम पोखर कला निवासी श्री मांगीलाल गौड़ आदिवासी ने अपने घर के सामने से अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने जनपद पंचायत पंधाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व तहसीलदार को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। 
जनसुनवाई में श्री हरेराम यादव व श्री टीकाराम निवासी हरवंशपुरा ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल से शिकायत की कि गांव के पंचायत सचिव श्री सुभाष गौस्वामी द्वारा मनरेगा के कार्यो में मजदूरों के फर्जी खाते खुलवाकर व एटीएम बनवाकर अपने पास रख लिए और मजदूरों के नाम से एक बड़ी राशि का गबन किया है, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को विस्तृत जांच कर दोषी व्यक्ति के विरूद्ध सख्त दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पुनासा निवासी सुमित्रा बाई कोरकू ने जनसुनवाई में आवेदन देकर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल से अनुरोध किया कि उसके पति कोटवार थे, उनके निधन के बाद आर्थिक स्थिति खराब है कोटवार को दी गई सेवा भूमि पर गांव के ही बसंत मालाकार सगुना व कोकिला कोरकू ने कब्जा कर लिया है, जिस पर कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने एसडीएम पुनासा को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। 
जनसुनवाई में खण्डवा विकासखण्ड के ग्राम गोहलारी निवासी द्वारका बाई व शांताबाई ने फसल ऋण माफ न होने की शिकायत कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल से की, जिस पर उन्होंने लीड बैंक अधिकारी को दोनों आवेदिकाओं की पात्रता का परीक्षण कर फसल ऋण माफी योजना की पात्रता के आधार पर राहत दिलाने के निर्देश दिए। ग्राम पोखर निवासी लक्ष्मी बाई ने कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन देकर अपनी भूमि से अतिक्रमण हटाने की शिकायत की, जिस पर उन्होंने तहसीलदार खण्डवा को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा गोविन्द नायक निवासी शिवरिया ने बीपीएल कार्ड बनवाने के लिए कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने तहसीलदार पुनासा को पात्रता के आधार पर राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment