AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 1 May 2018

प्रमुख सचिव चिकित्सा षिक्षा श्री षिवषेखर शुक्ला द्वारा जिले के गेहूं एवं चना उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण

प्रमुख सचिव चिकित्सा षिक्षा श्री षिवषेखर शुक्ला द्वारा जिले के गेहूं एवं चना उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण 



खण्डवा 01 मई, 2018 - प्रमुख सचिव चिकित्सा षिक्षा श्री षिवषेखर शुक्ला द्वारा मंगलवार को जिले के गेहूं एवं चना उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान खण्डवा मंडी जाकर किसानों की समस्याएं सुनी एवं तौल कांटे का निरीक्षण किया। किसानों को समय पर भुगतान राषि नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मंडी प्रभारी को निर्देष दिये। मंडी में सुबह से दो तौल कांटे लगाकर गेहूं एवं चने का तौल करें। साथ ही अभी तक डब्ल्यूएचआर नहीं कांटे जाने पर किसानों को चने का समय पर भुगतान नहीं होने से हो रही परेषानी को देखते हुए तत्काल डब्ल्यूएचआर कांटकर उनका भुगतान कराने को कहा गया। मंडी में किसानों द्वारा हम्मालो की षिकायत पर बताया कि सभी कार्य नियमित रूप से उपलब्ध कराये गये दिषा निर्देषो के अनुसार किये जाये जिससे किसानों को तकलीफ नहीं हो।
श्री शुक्ला ने मंडी प्रभारी को निर्देष दिए कि पीने के पानी की समस्या किसानो को न हो इस हेतु तत्काल मंडी में मटके रखवाकर दो व्यक्तियों द्वारा ठंडापानी पिलाया जाये, जिससे किसानों को पानी के लिये भटकना न पड़े। श्री शुक्ला ने मंडी का कम्प्यूटर कक्ष कार्यालय चेक किया तथा किसानों को दिये एसएमएस तथा बिल एन्ट्री देखी। साथ ही बताया कि होमगार्ड की ड्यूटी लगाकर बेतरतीव तरीके से खड़े किये गये वाहनों को कतार में लगवाया जाये जिससे अव्यवस्था नही फैले।
श्री शुक्ला द्वारा रामेष्वर सेवा समिति खण्डवा , सेवा सहकारी समिति मर्या छैगांवमाखन तथा सेवा सहकारी समिति बरूड़ तथा सेवा सहकारी समिति धनगांव का भी निरीक्षण किया। बरूड़ में तुली हुई बोरी को पुनः तुलवाकर जांच की जो सही पायी गई। श्री शुक्ला द्वारा छैगांवमाखन , बरूड़ तथा धनगांव सेवा सहकारी समिति के कार्यो पर प्रसन्नता व्यक्त की। भ्रमण के दौरान डिप्टी कलेक्टर श्री बड़ोले, खाद्य नागरिक आपूर्ति अधिकारी श्री डी.एस. मुजाल्दा सहित विभिन्न अधिकारीगण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment