AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 28 May 2018

अधिकारी अपने क्षेत्र का नियमित दौरा करें तथा अधीनस्थों की बैठकें भी लें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

अधिकारी अपने क्षेत्र का नियमित दौरा करें तथा अधीनस्थों की बैठकें भी लें - कलेक्टर श्री गढ़पाले

खण्डवा 28 मई, 2018 - सभी जिला अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र का नियमित दौरा कर विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत् समीक्षा करें तथा अपने अधीनस्थ विकासखण्ड व उससे निचले स्तर पर पदस्थ अधिकारी कर्मचारियों की नियमित बैठक लें तथा उन्हें विभागीय योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य समय सीमा में पूर्ण करने की हिदायत दें। यह निर्देष कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। बैठक में वन संरक्षक श्री एस.के. सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. वरदमूर्ति मिश्र, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित विभिन्न जिला अधिकारीगण मौजूद थे। बैठक से अनुपस्थित जनपद पुनासा व किल्लौद के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देष भी कलेक्टर श्री गढ़पाले ने दिए। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में नगर निगम आयुक्त को निर्देष दिए कि वर्षा से पूर्व शहर के नालो की साफ सफाई करा लें। उन्होंने सभी तहसीलदारों से कहा कि चूंकि अभी खेतो में फसल नहीं है अतः सीमांकन के लिए विषेष अभियान चलाकर सीमांकन संबंधी आवेदनों का शत प्रतिषत निराकरण करा लें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जल संसाधन व पीआईयू सहित सभी निर्माण एजेंसियों के जिला अधिकारियों को निर्देष दिए कि निर्माण कार्यो की प्रषासकीय व तकनीकी स्वीकृति के लिए फाइल प्रस्तुत करते समय संबंधित निर्माण कार्य का वर्तमान फोटो, गूगल मेप पर उसकी लोकेषन, अक्षांष व देषांतर की जानकारी भी प्रस्तुत की जायें, ताकि निर्माण कार्यो की वास्तविक स्थिति की जानकारी हो सके। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने जिला पंजीयक को निर्देष दिए कि गत 5 वर्षो में शहर में हुई ई-रजिस्ट्रीयों तथा फोती नामांतरण संबंधी रजिस्ट्रियों की साॅफ्टकाॅपी उपलब्ध करायें, ताकि उनकी आवष्यकता अनुसार जांच की जा सकें। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी एसडीएम को निर्देष दिए कि किसानों के प्रस्तावित आंदोलन से पूर्व कानून व्यवस्था व समाज का माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जाये। उन्होंने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देष दिए कि वे पेट्रोल पम्प संचालकों को पाबंद करें कि कोई भी पेट्रोल पम्प से खुला डीजल पेट्रोल न बिके तथा एक ही ग्राहक द्वारा बड़ी मात्रा में डीजल पेट्रोल लेने की सूचना जिला प्रषासन को समय-समय पर दी जायें। उन्होंने सभी राजस्व व कृषि अधिकारियों को अपने क्षेत्र के बड़े बड़े गांवों  में किसानों की संयुक्त चैपाल आयोजित कर किसानों की समस्याएं सुनने व उनका निराकरण करने के लिए भी निर्देषित किया। उन्होंने शहर के अवैध काॅलोनियांे के नियमितिकरण का कार्य भी शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देष नगर निगम आयुक्त को दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने जिला षिक्षा अधिकारी को 16 जून से पूर्व सभी सरकारी स्कूलों में निःषुल्क पुस्तके पहुंचाने के लिए भी निर्देषित किया।  
खेड़ी के कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी आवष्यक व्यवस्थाएं की जायें
       कलेक्टर श्री गढ़पाले ने निर्देष दिए कि आगामी 1 जून को मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चैहान के मुख्य अतिथ्य में आयोजित होने वाले असंगठित मजदूर एवं तेदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन के आयोजन के लिए सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग संबंधी दायित्व को समय-सीमा में पूर्ण कर लें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि कार्यक्रम आयोजन स्थल पर अपने-अपने विभाग की विकास प्रदर्षनी तथा विभागीय योजनाओं की प्रचार सामग्री वितरण की व्यवस्था पहले से कर लें। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में आने वाले ग्रामीणों के लिए ठंडे पेयजल की व्यवस्था की जाये तथा यह सुनिष्चित किया जायें कि पानी पीने के लिए किसी भी ग्रामीण को उठकर जाना न पड़े।

No comments:

Post a Comment