AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 26 May 2018

व्यापारी व अधिकारी आपसी समन्वय के साथ प्रदेष के विकास हेतु कार्य करें

व्यापारी व अधिकारी आपसी समन्वय के साथ प्रदेष के विकास हेतु कार्य करें
म.प्र. व्यापार संवर्धन बोर्ड की बैठक में अध्यक्ष श्री गुप्ता ने किया आव्हान 

खण्डवा 26 मई, 2018 - मध्यप्रदेष व्यापार संवर्धन बोर्ड की बैठक बोर्ड के अध्यक्ष श्री मदन मोहन गुप्ता की अध्यक्षता में शनिवार को खण्डवा कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी व्यापारियों व अधिकारियों से कहा कि दोनों पक्ष मिलकर आपसी समन्वय के साथ कार्य करें और प्रदेष के विकास के लिए संयुक्त प्रयास करें। बैठक में कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र श्री मजहर हाषमी, विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि, वाणिज्यकर, मण्डी, उद्योग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे। अध्यक्ष श्री गुप्ता ने बैठक में कहा कि प्रदेष सरकार शीघ्र ही नई व्यापार नीति लागू करने जा रही है, इसके लिए व्यापारियों के सुझाव संकलित करने के उद्देष्य से विभिन्न जिलों का वे दौरा कर रहे है। सभी जिलो में प्राप्त सुझावों का संकलन कर मुख्यमंत्री जी को इससे अवगत कराया जायेगा ताकि जुलाई माह में मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होने वाली व्यापारी महापंचायत के पूर्व व्यापारियों की समस्याओं और उनके निराकरण के लिए व्यापारियों के सुझावों की जानकारी मुख्यमंत्री सचिवालय को हो सके। 
अध्यक्ष श्री गुप्ता ने बैठक में कहा कि श्री विषेष गढ़पाले के भोपाल एवं अन्य जिलों में किए गए सराहनीय कार्यो को ध्यान मंे रखते हुए खण्डवा कलेक्टर के पद पर पदस्थ किया गया है। इनके नेतृत्व में जिला तेजी से विकास करेगा। उन्होंने व्यापारियों से कहा कि वे हर माह में एक बार कलेक्टर व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर अपनी समस्याएं बताए जिससे उनका निराकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेष सरकार ने व्यापारियों के लिए अनुकुल माहौल तैयार किया है। व्यापार के लिए सड़क , बिजली , संचार, के  साधन अच्छे होना आवष्यक है, इसके लिए प्रदेष सरकार ने गत 15 वर्षो में सड़कों व बिजली की स्थिति में क्रांतिकारी सुधार किए है। उन्होंने कहा कि 15 वर्ष पूर्व प्रदेष में बिजली व सड़क की क्या स्थिति थी वह किसी से छुपी नहीं। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने इस अवसर पर कहा कि व्यापारियों से नियमित संवाद कायम रखा जायेगा तथा व्यापारियों से प्राप्त सुझावों के आधार पर जिले में व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण भी किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिले स्तर पर हल हो सकने वाली समस्याओं का निराकरण जिले में ही कर लिया जायेगा तथा शासन स्तर से निराकृत हो सकने वाली व्यापारियों की समस्याओं के बारे में शासन स्तर पर प्रयास किए जायेंगे। 
व्यापारी प्रतिनिधियों ने भी अपने-अपने विचार बैठक में रखे। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री गुरमीत सिंह उबेजा ने इस अवसर पर कहा कि इंदौर रोड पर लगने वाले जाम के कारण खण्डवा के व्यापारियों को काफी परेषानी हो रही और उनका अनावष्यक समय खराब होता है। ज्वेलर्स एसोषिएषन के प्रतिनिधि ने सभी जिलों में हॉलमार्क सेंटर स्थापित करने की मांग की। बैठक में व्यापारी प्रतिनिधियों ने साहूकारी अधिनियम के तहत व्यापारियों को लायसेंस दिए जाने तथ साहूकार व सूदखोर में अंतर किए जाने की मांग की। रेडिमेड वस्त्र उद्योग संगठन के अध्यक्ष ने जीएसटी रिर्टन में गलती होने पर रिर्टन रिवर्स की सुविधा दिए जाने की मांग भी बैठक में की। 
अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देष
मध्यप्रदेष व्यापार संवर्धन बोर्ड की बैठक बोर्ड के अध्यक्ष श्री मदन मोहन गुप्ता ने अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देष दिए कि शासन की नीतियों व नियमों का पालन करते हुए अधिकारी व्यापारियों के साथ सद्भाव कायम रखते हुए कार्य करें तथा व्यापार के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करें। उन्होंने कहा कि देष व प्रदेष की अर्थ व्यवस्था में व्यापारियों के योगदान को नही भूलना चाहिए। श्री गुप्ता ने महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र श्री हाषमी को व्यापारी व अधिकारियों के बीच आपसी समन्वय कायम रखने के लिए समय-समय पर बैठक आयोजित करने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment