AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 31 May 2018

शिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने खेड़ी कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की

शिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने खेड़ी कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की

खण्डवा 31 मई, 2018 - खेड़ी में आगामी 1 जून को असंगठित मजदूर एवं तेदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान होंगे। इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा प्रदेष के स्कूल षिक्षा मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक में की और कार्यक्रम को बेहतर तरीके से सम्पन्न कराने के लिए निर्देष दिए। बैठक में कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित लोक निर्माण, विद्युत कम्पनी, वन विभाग, जल संसाधन, परिवहन, आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला अधिकारी मौजूद थे। षिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने कार्यक्रम में आने वाले हितग्राहियों के लिए पेयजल व्यवस्था व अस्थाई शौचालय निर्माण कराने तथा कार्यक्रम स्थल पर उपचार हेतु चिकित्सा षिविर आयोजित करने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। 
शिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने इस दौरान बतााया कि प्रदेष के दो विकासखण्ड खालवा एवं श्योपुर के पिछड़े आदिवासी बहुल होने के कारण प्रदेष सरकार ने यहां के आदिवासी परिवारों को 10 रूपये किलो दर पर तुअर की दाल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ भी आगामी 1 जून को आदिवासी परिवारों को मुख्यमंत्री जी के हाथो दाल के पैकेट वितरित कराकर कराया जायें। शिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने बताया कि दो वातानुकुलित एम्बूलेंस भी गुलाई व रोषनी के अस्पतालों के लिए स्वीकृत हुई है, उनका लोकार्पण भी मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के हाथों कराने के निर्देष स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने इस अवसर पर शिक्षा मंत्री डॉ. शाह को आष्वस्त किया कि आगामी 1 जून को खेड़ी मंे मुख्यमंत्री जी की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम को श्रेष्ठतम व गरिमामयी तरीके से सम्पन्न किया जायेगा। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी आवष्यक व्यवस्थाएं की जा रही है और प्रयास किया जायेगा कि जिले के अधिकाधिक हितग्राही इस सम्मेलन में उपस्थित होकर लाभान्वित हो। 

No comments:

Post a Comment