AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 17 May 2018

सौभाग्य योजना मंे बिजली कनेक्षन मिलने से दिनेष का घर हुआ रोषन

सफलता की कहानी

सौभाग्य योजना मंे बिजली कनेक्षन मिलने से दिनेष का घर हुआ रोषन
ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने सौंपे विद्युत कनेक्षन के प्रमाण पत्र

खण्डवा 17 मई, 2018 - गुरूवार का दिन डुडगांव निवासी दिनेष व उसकी पत्नि श्रीमती सुनीता बर्वे के लिए खुषियों भरा रहा। बचपन से अब तक बिना बिजली कनेक्षन के जीवन यापन करने वाले दिनेष की खुषी का तब ठिकाना न रहा जब प्रदेष के उर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने उसके घर आकर मेन स्विच ऑन कर विद्युत सप्लाय का शुभारंभ किया। दिनेष ने इस अवसर पर बताया कि बचपन से घर में गरीबी ही देखी थी, पहले पिताजी मजदूरी करते थे अब बड़े होकर वह खुद मजदूरी करता है। उसकी पत्नि सुनीता भी काम में उसका हाथ बटाती है। दोनों मिलकर भी इतना नहीं कमा पाते थे कि बिजली का कनेक्षन ले सके। सरकार की सौभाग्य योजना की बदौलत निःषुल्क विद्युत कनेक्षन मिलने से अब न केवल दिनेष व उसकी पत्नि सुनीता बल्कि बच्चे भी बहुत खुष है। दिनेष ने बताया कि बिजली न होने से शाम 7 बजे से ही घर में अंधेरा छा जाता था, लेम्प की रोषनी में न बच्चे ढंग से पढ़ पाते थे और न ही रात को खाने में मजा आता था। दिनेष ने उर्जा मंत्री श्री जैन को खुषी खुषी बताया कि घर में बिजली आने से अब बच्चे अच्छी तरह पढ़ सकेंगे। 
ग्राम डुडगांव में एक दिनेष ही नहीं उसके अलावा अनोखीलाल चौहान, हरी यादव, चेनसिंह, केषरी सिंह, सुखलाल, आषाबाई, जयपाल मुजाल्दे, रेषम बाई, जयपाल यादव, पवन यादव, संजय चौहान, भगवान यादव, कांतिलाल यादव, सम्पत यादव, मधू बाई, मोहन यादव, जिनेष, कंचन यादव, रमेष्वर, के घरों में विद्युत कनेक्षन प्रारंभ हो गया है। सभी को उर्जा मंत्री श्री जैन ने विद्युत संबंधी प्रमाण पत्र भी वितरित किए।
प्रदेष के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने इस अवसर पर ग्रामीणों को बताया कि मध्यप्रदेश में सहज बिजली हर घर योजना ‘‘सौभाग्य‘‘ का क्रियान्वयन बड़ी तेजी से हो रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के खण्डवा के साथ साथ  आगर-मालवा, मंदसौर, इंदौर, नीमच और देवास में भी शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का लक्ष्य पूरा कर सभी घरों को रोशन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सौभाग्य योजना में आर्थिक, सामाजिक रूप से पिछड़े हितग्राहियों को निःशुल्क कनेक्शन दिए जा रहे हैं। अन्य हितग्राहियों से 500 रूपए की राशि 10 किश्तों में मासिक विद्युत बिल के साथ ली जाएगी।

No comments:

Post a Comment