AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 19 May 2018

प्रभारी मंत्री श्री जैन ने निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

प्रभारी मंत्री श्री जैन ने निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण



खण्डवा 19 मई, 2018 -  प्रदेष के उर्जा विभाग के मंत्री एवं खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पारस जैन ने शुक्रवार रात्रि में नागचून स्थित अटल सरोवर के आसपास प्रचलित सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर श्री सुभाष कोठारी, नवागत कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री हरीष कोटवाले सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण मौजूद थे। महापौर श्री कोठारी ने इस दौरान बताया कि अटल सरोवर के आसपास एनएचडीसी की मदद से पार्क विकसित किया जा रहा है, इसके बन जाने से शहरवासियों को पर्यटन के लिए शहर में ही एक अच्छा स्थान उपलब्ध हो जायेगा। उन्होंने बताया कि आगामी 1 माह में अटल सरोवर में नौकायन का कार्य भी पर्यटन विकास निगम के सहयोग से प्रारंभ कर दिया जायेगा। प्रभारी मंत्री श्री जैन ने अटल सरोवर के आसपास किए जा रहे सौन्दर्यीकरण कार्य की सराहना की और कहा कि इस तरह के आकर्षक व बड़े पार्क कई बड़े शहरों मंे भी नहीं है। 
प्रभारी मंत्री श्री जैन ने मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन कार्य को देखा 
     प्रभारी मंत्री श्री जैन ने शनिवार सुबह शहर में निर्मित हो रहे मेडिकल कॉलेज परिसर में कार्यालय भवन तथा निर्माणाधीन आवासीय परिसर को देखा। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले तथा निर्माण एजेंसी पीआईयू के कार्यपालन यंत्री श्री जैन भी मौजूद थे। कार्यपालन यंत्री श्री जैन ने इस दौरान बताया कि जून माह के अंत तक मेडिकल कॉलेज भवन से संबंधित समस्त कार्य पूर्ण हो जायेंगे तथा मेडिकल कॉउन्सिल ऑफ इण्डिया की मान्यता मिलते ही जुलाई माह से मेडिकल कॉलेज में प्रवेष प्रारंभ हो जायेंगे। उन्होंने इस दौरान बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए लगभग 35 डॉक्टर नियुक्त हो चुके है। 
प्रभारी मंत्री श्री जैन ने सांस्कृतिक संकुल व ओपन थियेटर के निर्माणाधीन कार्य को देखा
     प्रभारी मंत्री श्री जैन ने शनिवार सुबह सर्किट हाउस के पास लगभग 15 करोड़ रूपये लागत से निर्मित हो रहे रविन्द्रनाथ टेगोर सांस्कृतिक संकुल के निर्माण कार्य को देखा। इस दौरान विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने बताया कि इस तरह के सांस्कृतिक संकुल व ओपन थ्रियेटर प्रदेष में खण्डवा जिले के अलावा केवल भोपाल एवं विदिषा जिलों में ही निर्मित हो रहे है। कार्यपालन यंत्री पीआईयू ने इस अवसर पर बताया कि सांस्कृतिक संकुल का निर्माण कार्य भी लगभग पूर्ण हो चुका है। प्रभारी मंत्री श्री जैन ने ये निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देष कार्यपालन यंत्री को दिए। 

No comments:

Post a Comment