AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 29 May 2018

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न

खण्डवा 29 मई, 2018 - जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में महापौर श्री सुभाष कोठारी, पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचि वर्धन मिश्र, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र तारणेकर सहित विभिन्न अधिकारी व शांति समिति के सदस्य मौजूद थे। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि वे त्यौहारों के दौरान सक्रिय रहें तथा शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने मंे जिला प्रषासन की मदद करें। उन्होंने कहा कि शहर की शांति व्यवस्था केवल पुलिस प्रषासन की नहीं बल्कि सभी नागरिकों की सामूहिक जिम्मेदारी है, सभी अपनी जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभायें। 
पुलिस अधीक्षक श्रीमती मिश्र ने बैठक में कहा कि शहर में कही भी तनाव की स्थिति होती दिखे तो शांति समिति के सदस्य तुरंत सक्रिय होकर दोनों पक्षों से मौके पर ही बात कर उसे शांत करें तथा पुलिस प्रषासन को तुरंत सूचित करें। उन्होंन कहा कि युवा ना समझी के कारण कई बार ऐसे कार्य कर देते है, जिसके लिए उन्हें जिदंगी भर पछताना पड़ता है। उन्होंने कहा कि किसी भी युवा पर एक बार प्रकरण दर्ज होने पर उसके चरित्र सत्यापन में समस्या आने से वह कही भी नौकरी नहीं कर पाता। अतः युवा ऐसा कोई कार्य न करें जिससे उन्हें आगे समस्या हो। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दौरान शहर के नागरिक अफवाहो पर ध्यान न दें। श्रीमती मिश्र ने कहा कि त्यौहारों के दौरान धार्मिक जुलूसों में सज्जन लोग आगे नहीं आते है इस कारण से कुछ गलत लोग आगे होकर माहौल खराब करने का प्रयास करते है। यदि सज्जन और भले लोग त्यौहारों पर सक्रिय रहे तो ये समस्या नहीं आयेंगी। 
महापौर श्री कोठारी ने इस अवसर पर बताया कि त्यौहारों के दौरान शहर की साफ सफाई व पेयजल की बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही शहर में नगर बस सेवा प्रारंभ होगी, जिससे नागरिकों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि आगामी 3 वर्षो में यह जिला प्रदेष व देष का सबसे विकसित जिला होगा, क्योंकि लगभग 2 हजार करोड़ की सिंचाई योजना खण्डवा जिले में निर्माणाधीन है, उनके पूर्ण होने पर जिले की सिंचाई क्षमता बढ़ने से कृषि उत्पादन के मामले में पंजाब के जिले भी खण्डवा के पीछे हो जायेंगे। 

No comments:

Post a Comment