AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 11 April 2016

सभी धार्मिक पर्वो को शांति व आपसी सद्भाव से मनायें - कलेक्टर डॉ. अग्रवाल

सभी धार्मिक पर्वो को शांति व आपसी सद्भाव से मनायें
- कलेक्टर डॉ. अग्रवाल
जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न



खण्डवा 11 अप्रैल, 2016 - आगामी दिनों में मनाये जाने वाले रामनवमी, अम्बेड़कर जयंती , हनुमान जयंती एवं महावीर जयंती के पर्व को शांति व आपसी सद्भाव से मनायें। यह अपील सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में कलेक्टर डॉ. एम.के. अग्रवाल ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों व समिति के सदस्यों से की। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार, अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गोपाल खाण्डेल व एसडीएम खण्डवा श्री शाष्वत शर्मा , सीएसपी श्री शेष नारायण तिवारी तथा समिति के सदस्य व मीडिया प्रतिनिधि भी मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक डॉ. सिकरवार ने कहा कि रामनवमी के जुलूस के दौरान आतिषबाजी पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाले लोगो के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजकों से कार्यक्रम आयोजन की वीडियोग्राफी कराने को भी कहा ताकि कोई भी घटना दुघर्टना होने पर रिकार्ड उपलब्ध हो सके। बैठक उन्होंने विद्युत कम्पनी के अधिकारियों को रामनवमी पर्व के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने के निर्देष दिये। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देष दिए कि जुलूस के दौरान शहर की सड़को से आवार पषुओं को हटाने की व्यवस्था करें। उन्होंने बैठक में कहा कि जुलूस के दौरान कोई भी दुघर्टना होने पर संबंधित आयोजक के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। जुलूस में शराब पीकर आने वालो की जांच के लिए व्यवस्था की जायेगी। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जुलूस के आयोजकों की बैठक अलग से पुलिस कन्ट्रोल रूम में लेकर उन्हें आज की बैठक में लिए गए निर्णयों से अवगत कराने के निर्देष दिए। यह बैठक अपर कलेक्टर , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व नगर पुलिस अधीक्षक के द्वारा ली जायेगी।
      पुलिस अधीक्षक डॉ. सिकरवार ने कहा कि गत दिनों में आयोजित धार्मिक पर्वो के शांति व सद्भाव से मनाये जाने में शहर की विभिन्न मोहल्ला समितियों व शांति समिति के सदस्यों की भूमिका सराहनीय रही है। उन्होंने आषा प्रकट की कि भविष्य में भी विभिन्न मोहल्लों की धार्मिक पर्व आयोजन समितियां सक्रिय रहकर शहर में त्यौहारों पर अमनचैन का माहोल कायम रखने में मददगार सिद्ध होगी। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को निर्देष दिये कि जुलूस के मार्ग पर स्ट्रीट लाईट के अलावा भी अतिरिक्त रोषनी की व्यवस्था की जाये तथा विद्युत आपूर्ति बाधित होने की दषा में जनरेटर की व्यवस्था पहले से ही रखे। उन्होंने जुलूस के मार्ग पर सीसीटीवी केमरे लगवाकर शरारती तत्वों पर नजर रखने के निर्देष भी बैठक में दिये। पुलिस अधीक्षक डॉ. सिकरवार ने सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र के रामनवमी जुलूस के आयोजकों से पृथक पृथक चर्चा कर झांकियों की थीम की जानकारी लेने तथा उन्हें एक निष्चित समय सीमा में जुलूस का आयोजन सम्पन्न करने की हिदायत देने के निर्देष भी दिये। बैठक में बताया गया कि रामनवमी का जुलूस शाम 4 बजे से शहर के विभिन्न मार्गो से होकर नगर निगम चौराहे पर एकत्र होगा, वहां से एक साथ यह जुलूस बड़ा बम तक जायेगा।

No comments:

Post a Comment