AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 18 April 2016

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की ऑनलाईन जानकारी नियमित रूप से भेजें - कलेक्टर डॉ. अग्रवाल

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान की ऑनलाईन जानकारी नियमित रूप से भेजें - कलेक्टर डॉ. अग्रवाल

खण्डवा 18 अप्रैल, 2016 - ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत गठित दलों द्वारा निर्धारित ग्रामों का नियमित रूप से भ्रमण किया जाये तथा सभी ग्राम पंचायतों द्वारा इस अभियान से संबंधित निर्धारित प्रपत्रों में ऑनलाईन जानकारी नियमित रूप से फीड की जाए। यह निर्देष कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना सहित सभी एसडीएम , तहसीलदार, जनपद पंचायतों के सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। बैठक में उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपने विभाग की जानकारी नियमित रूप से फीड करायें। उन्होंने सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को प्रतिदिन अपने क्षेत्र की उन ग्राम पंचायतों का दौरा करने के निर्देष भी दिए, जहां कि ग्राम सभा व ग्राम संसद का आयोजन हो रहा है। 
बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सभी जिला अधिकारियों को इस अभियान के दौरान अपने अपने विभाग की गतिविधियों से संबंधित फोटोग्राफ व वीडियो संकलित करने के निर्देष दिए। उन्होंने जनपद पंचायतों के सीईओ को भी निर्देष दिये कि प्रत्येक पंचायत में इस अभियान के दौरान आयोजित होने वाली गतिविधियों के फोटो एवं वीडियो का संकलन जिला पंचायत के मीडिया अधिकारी को अवष्य दें। उन्हांेने जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे प्रयास करें कि ग्राम सभाओं व ग्राम संसदों के आयोजन के दौरान अधिक से अधिक ग्रामीण उपस्थित रहे। बैठक में उन्होंने आधार कार्ड पंजीयन की प्रगति की समीक्षा भी की ।
सिंहस्थ आयोजन की तैयारियों की समीक्षा आज ओंकारेष्वर के प्रसादालय में
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने बैठक में निर्देष दिए कि सिंहस्थ को ध्यान में रखते हुए ओंकारेष्वर में की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक दोपहर 12 बजे से ओंकारेष्वर में नवनिर्मित प्रसादालय के हॉल में आयोजित की गई है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ मंगलवार को ओंकारेष्वर में अपने ड्यूटी स्थल का दौरा करें तथा वहां की व्यवस्थाओं को देख ले। 
एनव्हीडीए रेस्ट हाऊस में बनेगा प्रषासनिक कार्यालय
उन्होंने एसडीएम पुनासा सुश्री जानकी यादव एवं डिप्टी कलेक्टर श्री अरविंद चौहान को निर्देष दिए कि ओंकारेष्वर में सिंहस्थ आयोजन के दौरान नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के विश्रामगृह में प्रषासनिक कार्यालय तैयार करायें तथा वहां टेलीफोन, फैक्स कम्प्यूटर एवं प्रिंटर जैसे संचार के उपकरणों की व्यवस्था करायें। उन्होंने कहा कि सिंहस्थ के दौरान एनव्हीडीए रेस्ट हाऊस में किसी अतिथि को न ठहराया जाये , बल्कि यह भवन केवल प्रषासनिक संकुल के रूप में कार्य करेगा। 
20 अप्रैल को महू में दिव्यांगों को वितरित होंगे कृत्रिम अंग
उपसंचालक सामाजिक न्याय ने बैठक में बताया कि महू में 20 अप्रैल को राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर सभी जिलों के दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरित किये जायेंगे। उन्होंने बैठक में सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे 19 अप्रैल को शाम तक अपने अपने विकासखण्ड के चयनित दिव्यांगों को खण्डवा भेज दे। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने 19 को खण्डवा आने वाले सभी दिव्यांगों को रात्रि में पार्वती बाई धर्मषाला में रूकवाकर उनके खाने की व्यवस्था करने के निर्देष उपसंचालक सामाजिक न्याय को दिये तथा कहा कि 20 अप्रैल को सुबह सभी चयनित दिव्यांगों को शासकीय वाहन से महू भेजने की व्यवस्था की जाये। 

No comments:

Post a Comment