AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 16 March 2015

जिला स्तरीय तकनीकी समूह की बैठक आयोजित

जिला स्तरीय तकनीकी समूह की बैठक आयोजित


खण्डवा (16मार्च,2015) - सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित खण्डवा की जिला स्तरीय तकनीकी समूह की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल और जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के अध्यक्ष श्री हुकुमचंद्र पहलवान उपस्थित थे। बैठक में समिति द्वारा विभिन्न फसलों के लिए ऋण मान का निर्धारण तथा फसल वार नगद एवं वस्तु ऋण की सीमा का निर्धारण किया गया। साथ ही कृषकवार ऋण की अधिकतम सीमा का भी निर्धारण किया गया। बैठक में इसके साथ ही समिति द्वारा अल्पावधि कृषि ऋण वितरण कि अवधी का निर्धारण , मध्यावधि कृषि ऋण की उद्देष्यवार अधिकतम ऋण सीमा का निर्धारण समिति द्वारा किया गया। 
बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा जिले में हुई तेज बारिष के कारण गेंहू की फसल के एफएक्यू मापदण्ड के न होने की बात रखी गई। जिसमें समिति द्वारा गेंहू की फसल चमक रहित होने की बात कही गई। जिस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने महाप्रबंधक सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित को समिति की और से चमक रहित गेंहू ई-उपार्जन के अंतर्गत खरीदने का प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देष दिए। साथ ही जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी और उपायुक्त सहकारिता को प्रत्येक गेंहू खरीदी केन्द्रों पर एफएक्यू के मापदण्डों के आधार पर निरस्त किए जाने वाली फसल का नमूना एक थैली में किसान के नाम से पर्ची बनाकर रखने और रजिस्टर में दर्ज करने के आदेष भी कलेक्टर श्री अग्रवाल ने दिए। 
तकनीकी समूह की बैठक में ई-उपार्जन अंतर्गत गेंहू खरीदी की तारीख को लेकर हुए संषोधन कि जानकारी देते हुए जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी एस.आर.कोठारे ने बताया कि प्रदेष में हुई तेज बारिष के कारण शासन द्वारा फसल खरीदी की तारीख 18 मार्च से बढ़ाकर 25 मार्च कर दी गई है। 
क्रमांक/71/2015/369/वर्मा

No comments:

Post a Comment