AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 23 March 2015

जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) प्रतिदिन देंगे बनाए गए जाति प्रमाण पत्र कि जानकारी - कलेक्टर श्री अग्रवाल

जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) प्रतिदिन देंगे बनाए गए जाति प्रमाण पत्र कि जानकारी - कलेक्टर श्री अग्रवाल
प्रत्येक किसान को वर्षा से पहॅंुची क्षति कि जानकारी मिलना चाहिए - कलेक्टर श्री अग्रवाल




खण्डवा (23मार्च,2015) -  सोमवार को कलेक्टोरेट सभागृह में समय - सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले के पेडिंग जाति प्रमाण पत्रों की व्यवस्था को देखते हुए नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों  को प्रतिदिन बनाए जाने वाले जाति प्रमाण पत्रों की जानकारी उसी दिन देने के निर्देष दिए। बैठक में जिले में 98 गॉंवों में किसानों को वर्षा से हुई क्षति की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने कृषि अधिकारी एवं जिले के तहसीलदारों , आरआई एवं पटवारी से सर्वे रिपोर्ट तैयार कर आज ही प्रत्येक गॉंव में किसानों को पहॅंुची क्षति की अपडेट जानकारी कार्यालय में प्रस्तुत करने के आदेष दिए। कलेक्टर ने सर्वे रिपोर्ट सही न पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करने की हिदायत भी दी। बजट सरेन्डर के माह को देखते हुए कलेक्टर ने सभी कार्यालय प्रमुखों को पेडिंग फाईलो कि स्वीकृति 25 मार्च तक करा लेने के निर्देष देते हुए कहा कि  समय सीमा में फाईलों को स्वीकृत न कराने की स्थिति में जवाबदार कार्यालय प्रमुख रहेंगे।
  बैठक में कलेक्टर ने प्रत्येक विभाग को विभाग संबंधी दिए जाने वाली शासकीय योजनाओं के बजट एवं लक्ष्य की जानकारी ली। बैठक में ग्राम बडोदा अहीर में जन नायक टंट्या भील स्मारक स्थल के तीन दिवसीय कार्यक्रम एवं लोकार्पण की व्यवस्थाआंे की जानकारी लेते हुए कहा कि संबंधित अधिकारियों को अपने दिए गए दायित्वों एवं कर्त्तव्यों का  पूर्ण निर्वहन करने के निर्देष दिए। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने आदिम जाति कल्याण विभाग को मॉनीटरिंग एवं सजावट की व्यवस्था करने के निर्देष दिए। तीन दिवसीय कार्यक्रम में शासकीय योजनाओं की प्रदर्षनी एवं ग्रामीण क्षेत्र से आए युवाओं के लिए लायब्रेरी कि व्यवस्था करने के भी निर्देष दिए। कलेक्टर ने अधिकारियों को सबसे महत्वपूर्ण बात यह बताई कि कार्यक्रम स्थल के आस-पास तीन कुओं को ढ़कने कि व्यवस्था के निर्देष दिए। जिससे कार्यक्रम में आए ग्रामीणों को कोई क्षति न पहॅुंचे। 
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित तोमर , अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल,  एवं  अन्य विभाग के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/94/2015/392/काषिव

No comments:

Post a Comment