AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 24 March 2015

जनसुनवाई मंे अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल ने सुनी आवेदकों की समस्याएॅं

जनसुनवाई मंे अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल ने सुनी आवेदकों की समस्याएॅं
संबंधित अधिकारियों को दिए त्वरित निराकरण के निर्देश
-------
जनसुनवाई में अतिक्रमण हटाने को लेकर की षिकायत
-------
जनसुनवाई में बैंक ऑफ इण्डिया द्वारा 8 व्यक्तियों के खोले गए खाते
-----
गत दिनांे बारिष से हुई क्षति को लेकर पी.वी.श्रीनिवासन ने मुआवजे के लिए दिया आवेदन




खण्डवा (24मार्च,2015) - मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में 32 आवेदन आए। जिस पर अपर कलेक्टर एस.एस.बघेल ने जनसुनवाई में आये आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए निराकरण संबंधी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। जनसुनवाई प्रातः11 बजे से प्रारंभ होकर दोपहर 1ः00 बजे तक आयोजित हुई। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री बघेल ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के लिए सीधे जमीनी स्तर पर कार्यरत संबंधित विभाग के कर्मचारियों से भी सीधा संपर्क किया और उन्हें निर्धारित समयावधि पर आवेदन का निराकरण कर अवगत कराने के स्पष्ट आदेश भी दिये।
जनसुनवाई मंे 32 आवेदन आए। त्वरित निराकरण करने के निर्देश देने के साथ ही जनसुनवाई में नगर निगम सीमा के अंतर्गत स्थित शासकीय भूमि जो कि भण्डारिया रोड के किनारे अवैध रूप से बिना अनुमति के अतिक्रमण कर आवेदक के आने जाने के मार्ग को अवरूद्ध करने एवं शासकीय रोड को शकरा करने के सबंध में तथा अनावेदक के द्वारा गाली गलोच कर मारने पिटने की षिकायत दर्ज कि है। 
जनसुनवाई में बैंक ऑफ इण्डिया द्वारा 8 व्यक्तियों के खोले गए खाते - जनसुनवाई के दौरान निर्मलधाम खण्डवा के  8 व्यक्तियों द्वारा खाते न खोले जाने की षिकायत पर अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल ने संबंधित बैंक ऑफ इण्डिया के काउन्सलर को मोबाईल पर ही बात कर आवेदन का त्वरित निराकरण कर खाते खुलवाने के निर्देष दिए। षिकायत का निराकरण मौके पर ही करते हुए बैंक ऑफ इण्डिया के काउन्सलर डी.डी.गुरू द्वारा स्टेट बैंक शाखा खण्डवा में जनसुनवाई के दौरान ही आवेदकों के खाते खुलवा दिये गये है। 
गत दिनांे बारिष से हुई क्षति को लेकर पी.वी.श्रीनिवासन ने मुआवजे के लिए दिया आवेदन - जनसुनवाई में नवचंडी मंदिर के पास स्थित पी.वी.श्रीनिवासन ने अपनी समस्या बताते हुए मुआवजा दिलाने की बात कही। वहीं आवेदक ने कहा की गत दिनों हुई बारिष से नाले का पानी घर में आने के कारण हुई क्षति के मुआवजे को लेकर आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर अपर कलेक्टर श्री बघेल ने त्वरित निराकरण करते हुए संबंधित अधिकारी को जॉंच के आदेष दिए।
कॉलेज की छात्राओं द्वारा छात्रवृत्ति को लेकर दिया आवेदन - इसी प्रकार जनसुनवाई में आए श्री दादाजी कॉलेज की नर्सिंग छात्राओं ने छात्रवृत्ति को लेकर षिकायत की। अपर कलेक्टर द्वारा छात्राओं कि बात को सुनते हुए संबंधित अधिकारी से त्वरित निराकरण करने के आदेष दिए। 
इस दौरान जनसुनवाई में एसडीएम शाष्वत शर्मा ने भी आवेदकों की समस्याएॅं सूनी एवं त्वरित निराकरण के निर्देश दिए। ़
क्रमांक/95/2015/393/काषिव

No comments:

Post a Comment