AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 11 March 2015

4 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री चौहान का जिले में प्रवास संभावित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कि तैयारियों की समीक्षा, दिए आवष्यक दिषा निर्देष

4 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री चौहान का जिले में प्रवास संभावित
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कि तैयारियों की समीक्षा, दिए आवष्यक दिषा निर्देष
बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने पर माटीकला बोर्ड के सहायक संचालक को कलेक्टर श्री अग्रवाल ने शोकाज नोटिस जारी करने के दिए निर्देष
स्वरोजगारमूलक योजनाओं की प्रगति की भी कि समीक्षा, 



खण्डवा (11मार्च,2015) - 4 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान का खण्डवा जिले मंे प्रवास संभावित है। यह जानकारी बुधवार को कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने समय - सीमा की बैठक में सभी विभाग प्रमुखों को दी। उन्होंने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान 4 अप्रैल को जिले के पंधाना विकासखण्ड के ग्राम बड़ौदा अहीर आ सकते है। जहॉं पर वह टंट्या मामा की आदमकद प्रतिमा का लोकापर्ण करेंगे। इस दौरान बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने मुख्यमंत्री जी के संभावित प्रवास की तैयारियों के निर्देष भी सभी संबंधित विभाग प्रमुखों को दिए। उन्होंने एसडीएम एवं तहसीलदार पंधाना को स्थल का निरीक्षण कर कार्यक्रम एवं हेलीपेड के लिए स्थल चिन्हित करने के निर्देष दिए। वहीं मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पंधाना और सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग और कार्यपालन यंत्री लोकनिर्माण विभाग को भी कार्यक्रम  के सफल आयोजन एवं प्राथमिक व्यवस्था सुनिष्चित करने के उद्देष्य से आगामी दो दिनों में विजिट कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेष दिए। उन्होंने निर्देष देते हुए कहा कि सभी विभाग प्रमुख यह भी सुनिष्चित करें कि बड़ौदा अहीर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विभागीय प्रदर्षनी भी लगाई जाएगी। जिसकी पूर्व तैयारी सुनिष्चित कर लें। 
सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित स्वरोजगार मूलक योजनाओं की प्रगति कि भी पृथक - पृथक समीक्षा की। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री हाथ थेला योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा संचालित योजना और माटीकला बोर्ड व अन्त्यावसायी विभाग द्वारा संचालित योजना में अब तक स्वीकृत किए गए प्रकरणों एवं उन्हें वितरित ऋण की जानकारी ली। उन्होंने महाप्रबंधक उद्योग को आदेष देते हुए कहा कि अब तक किस - किस बैंक में कितने केष पेंडिग है, उसकी जानकारी बुधवार की शाम तक ही मुझे उपलब्ध कराए। इस दौरान माटीकला बोर्ड ने संचालित रोजगारमूलक योजनाओं की समीक्षा के दौरान विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के उपस्थित न होने एवं बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ने पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने उन्हें शोकाज नोटिस जारी करने के आदेष भी दिए। 
समय - सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले में बन रहे लोकसेवा केन्द्रों के भवनों की भौतिक स्थिति की समीक्षा भी प्रबंधक लोक सेवा से की। जिस पर प्रबंधक लोक सेवा द्वारा किल्लौद एवं खालवा में लोक सेवा केन्द्र का भवन पूर्ण न होने की जानकारी दी गई। जिस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कार्यपालनयंत्री लोक निर्माण विभाग को आगामी 31 मार्च तक लोक सेवा केन्द्र भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के आदेष भी दिए। बैठक में श्री अग्रवाल ने आगामी समय में आने वाले पर्व भूतड़ी अमावस्या के दौरान ओंकारेष्वर में होने वाली व्यवस्थाओं की भी सभी विभागों से अलग - अलग समीक्षा की। जिसमें उन्होंने सभी संबंधित विभागांे को नर्मदा जयंती  एवं महाषिवरात्रि के दौरान विभाग द्वारा की गई व्यवस्थाओं को पुनः सुनिष्चित करने के निर्देष दिए। साथ ही तहसीलदार एवं सीएमओ ओंकारेष्वर को घाटों में समुचित प्रकाष व्यवस्था कराने के विषेष निर्देष भी दिए। 
टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी विकासखण्डों के मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों को भी ग्रीष्मकाल में पेयजल व्यवस्था की कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि यह सुनिष्चित करे कि ग्रीष्मकाल में किस-किस ग्राम पंचायत में पेयजल परिवहन की आवष्यकता होगी। उसकी जानकारी भी प्रस्तुत करें। इसके साथ ही समय - सीमा की बैठक में उन्होंने ईउपार्जन , छात्रवृत्ति वितरण, जाति प्रमाण पत्र के निमार्ण, और सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की भी समीक्षा की एवं त्वरित कार्यवाही के निर्देष दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अमित तोमर समेत सभी विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
क्रमांक/33/2015/329/वर्मा

No comments:

Post a Comment