AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 21 February 2019

किसान सम्मेलन की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व

किसान सम्मेलन की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व

खण्डवा 21 फरवरी, 2019 - प्रदेश सरकार ने किसानों के फसल ऋण माफी के लिए जय किसान फसल ऋण माफी योजना प्रारंभ की है। कलेक्टर श्री विशेष ने बताया कि 25 फरवरी से 1 मार्च के बीच तहसील स्तर पर आयोजित किसान सम्मेलनों में किसानों को फसल ऋण माफी पत्र वितरित किए जायेंगे। जो किसान इन कार्यक्रमों में ऋण माफी प्रमाण पत्र लेने के लिए उपस्थित नही हो सकेंगे, उन्हें यह प्रमाण पत्र उनके घर पहंुचाने की व्यवस्था की जायेगी।
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बताया कि इन कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। जारी आदेश में इस सम्पूर्ण कार्यक्रम के समन्वयक के रूप में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र को दायित्व सौंपा गया है। इसी तरह कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था के लिए अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने को दायित्व सौंपा गया है। मेले में आवश्यक पुलिस व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, यातायात नियंत्रण के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह तारणेकर को दायित्व सौंपा गया है। कृषकों को कृषि की नवीन तकनीक से परिचित कराने एवं समस्या समाधान के लिए कृषि वैज्ञानिक उपलब्ध कराना एवं कृषकों की सहभागिता सुनिश्चित करने का दायित्व प्रभारी अधिष्ठाता कृषि महाविद्यलाय श्री एस.के. उपाध्याय को सोंपा गया है। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर अग्निशमन एवं पेयजल के लिए डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अनुभा जैन को दायित्व सौंपा गया है।
 मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत से समन्वय कर किसान सम्मेलन में तहसील के अंतर्गत आने वाली सहकारी समितियों के कृषकों की उपस्थिति एवं प्रमाण पत्र तैयार कर वितरण करवाने का कार्य उपायुक्त सहकारिता श्रीमती मीना डावर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक श्री यू.एन. सिद्धिकी को सौंपा गया है। कार्यक्रम स्थल पर एम्बूलेंस व चिकित्सा केम्प की व्यवस्था के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रतन खण्डेलवाल को, मंच व्यवस्था के लिए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री प्रताप सिंह झनिया, सम्पूर्ण कार्यक्रम स्थल पर पेयजल व्यवस्था का दायित्व कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री बी.एस. अचालेे, सोलर पम्प योजना की जानकारी एवं प्रदर्शन के लिए अतिरिक्त कार्यपालन यंत्री जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी श्री राकेश व्यास, जय किसान फसल ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र तैयार कर वितरण कराने का कार्य प्रबंधक जिला अग्रणी बैंक श्री बी.के. सिन्हा को सौंपा गया है। 
इसी प्रकार कार्यक्रम के दौरान फूल मालाएं मंच एवं सज्जा के लिए शोभाकारी पौधे मय गमले का कार्य उप संचालक उद्यानिकी श्री राजू बड़वाया को सौंपा गया है। तहसील स्तरीय किसान सम्मान एवं फसल कर्ज माफी पत्र वितरण के सम्पूर्ण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी टेंट, पेयजल व्यवस्था, भोजन व परिवहन व्यवस्था के लिए जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारीगण को दायित्व सौंपा गया है।  

No comments:

Post a Comment