AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 31 January 2019

‘‘एक्सट्रा माॅक्र्स‘‘ कोचिंग में निःशुल्क पढ़ेंगे खण्डवा के प्रतिभाशाली विद्यार्थी मैधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किए कलेक्टर श्री गढ़पाले ने

‘‘एक्सट्रा माॅक्र्स‘‘ कोचिंग में निःशुल्क पढ़ेंगे खण्डवा के प्रतिभाशाली विद्यार्थी
मैधावी विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किए कलेक्टर श्री गढ़पाले ने



खण्डवा 31 जनवरी, 2019 - नई दिल्ली में आई.आई.टी. व एन.ई.ई.टी. की जानी मानी कोचिंग ‘‘एक्सट्रा माॅक्र्स‘‘ द्वारा गत दिनों जिले में कक्षा 10वी एवं 12वी के विद्यार्थियों की परीक्षा ली गई थी, उस परीक्षा में चयनित विद्यार्थियों को कोचिंग के संचालक डाॅ. राजन खरे एवं कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने गुरूवार को महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उ.मा.वि. के सभाकक्ष में गोल्ड मेडल प्रदान किए। डाॅ. खरे ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि चयनित विद्यार्थियों को कोचिंग में निःशुल्क प्रवेश दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हर जिले से टाॅप 3 या 4 विद्यार्थी चयनित कर उनके लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की जायेगी। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने इस अवसर पर कहा कि कक्षा 10वी व 12 वी के विद्यार्थियों के लिए जरूरी है कि वे इन कक्षाओं में अधिक से अधिक मेहनत कर अच्छे नम्बर लाए और देश की जानी मानी संस्थाओं में प्रवेश पाकर अपना भविष्य उज्ज्वल बनाए। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि दिल्ली में आईआईटी व नीट की कोचिंग की फीस लगभग 2.50 लाख रूपये है, प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा अवसर पर है कि डाॅ. खरे की पहल पर उन्हें निःशुल्क प्रवेश मिलेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय वन सेवा के पूर्व अधिकारी डाॅ. राजन खरे जो कि वर्तमान में नई दिल्ली में आईआईटी व नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग संचालित करते है। उनकी कोचिंग के वीडियो लेक्चर्स जिले के विभिन्न स्कूलों में ज्ञान सेतू पद्धति से दिखाए जा रहे है तथा विद्यार्थी इनकी मदद से ज्ञान अर्जन कर रहे है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी विकासखण्ड मुख्यालयों पर स्थित उत्कृष्ट विद्यालयों में वर्चुअल क्लासेस में कोठा राजस्थान की जानी मानी एलेन कोचिंग के लाईव वीडियो लेक्चर्स प्रसारित होते है। उन्होंने उपस्थित सभी विद्यार्थियों से कहा कि वे अपने निकटतम उत्कृष्ट विद्यालय में सुबह के समय जाकर इस कोचिंग का लाभ लें।  
 कलेक्टर श्री गढ़पाले ने इस दौरान कहा  कि कोठा में एलेन कोचिंग की फीस लगभग 4.50 लाख रूपये है तथा वहां रहने खाने का खर्चा मिलाकर लगभग 6 लाख रूपये खर्च करने पर जो ज्ञान अर्जन होगा वह वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संचालित इस एलेन कोचिंग से खण्डवा में ही लिया जा सकता है। इस अवसर पर जिन विद्यार्थियों को कलेक्टर श्री गढ़पाले व डाॅ. राजन खरे ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया, उनमें कक्षा 12 वी की भण्डारी पब्लिक स्कूल के शुभाश्री परीदा, सोफिया कान्वेट स्कूल की पायल यादव, सेंट पोल हायर सेकेण्डरी स्कूल की वरूसंग सोनी, उत्कृष्ट स्कूल खण्डवा के योगेश, एस.एस.वी.एम आनंद नगर खण्डवा की निकिता सिसोदिया, एम.एल.बी. स्कूल की नेहा प्रजापति, आनंद कुमार नितिन कुमार स्कूल की संजना सरपाल, सरस्वती विद्या मंदिर कल्याणगंज खण्डवा के रोहित हिरवे, उत्कृष्ट स्कूल के सतीश दामने, एम.एल.बी. गल्र्स स्कूल की अंजली लाड़, कक्षा 10 वी की छात्रा भण्डारी पब्लिक स्कूल की अर्थव डाले, सेंट पोल हायर सेकेण्डरी स्कूल की माहिनूर खान, सोफिया कान्वेंट हायर सेकेण्डरी स्कूल के केशव तिवारी, उत्कृष्ट विद्यालय खण्डवा के मेहवेश सिद्दकी, जनता स्कूल के अनस, एम.एल.बी. गल्र्स स्कूल की मोनिका लिमनपुरे शामिल है।

No comments:

Post a Comment