AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 28 January 2019

प्रभारी मंत्री ने अस्पताल में मीटिंग हाॅल व सखी सेंटर का किया लोकार्पण

प्रभारी मंत्री ने अस्पताल में मीटिंग हाॅल व सखी सेंटर का किया लोकार्पणश्री सिलावट ने चिकित्सकों की बैठक में सेवाभाव से कार्य करने के दिए निर्देश


खण्डवा 27 जनवरी, 2019 - प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तथा खण्डवा जिले के प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने लेडी बटलर अस्पताल परिसर में वन स्टाॅप सखी सेंटर का फीता काटकर लोकार्पण किया। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री संजय भारद्वाज ने इस अवसर पर बताया कि इस वन स्टाॅप सेंटर के प्रारंभ हो जाने से घरेलू हिंसा से पीड़िता महिलाओं व बालिकाओं को अस्थाई आश्रय, पुलिस डेस्क, विधिक सहायता चिकित्सा एवं काउंसलिंग की सुविधा एक ही स्थान पर उपलब्ध होगी, जिससे पीड़ित महिलाओं को इधर उधर नही भटकना पड़ेगा और उनकी सभी समस्याएं एक ही स्थान पर हल होगी। इसके अलावा उन्होंने जिला चिकित्सालय परिसर में मीटिंग हाल का भी लोकार्पण किया। 
मरीजों के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नही की होेगी, जिला अस्पताल को नम्बर-1 बनायेंगे
    प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट ने नवनिर्मित मीटिंग हाॅल में मेडिकल काॅलेज एवं जिला अस्पताल के चिकित्सकों की मीटिंग लेकर उन्हें निर्देश दिए कि अस्पताल में आने वाले मरीजों का उपचार सेवा भाव से करें। उन्होंने कहा कि बीमार लोगों की सेवा से बढ़कर कोई पुण्य कार्य नही है। उन्होंने कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। बैठक में मांधाता विधायक श्री नारायण पटेल, कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले, पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ बहुगुणा, डीन मेडिकल काॅलेज डाॅ. संजय दादू, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. रतन खण्डेलवाल, सिविल सर्जन डाॅ. ओ.पी.जुगतावत सहित विभिन्न चिकित्सक मौजूद थे। बैठक में प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं सभी को बेहतर तरीके से उपलब्ध करायें। उन्होंने जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन चादर एवं कम्बल बदलवाने तथा चिकित्सालय परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने सिविल सर्जन डाॅ. ओ.पी. जुगतावत को निर्देश दिए कि अस्पताल की पानी की टंकी हर माह में 1 बार साफ की जाये। इसके अलावा प्रभारी मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने पीआईयू के कार्यपालन यंत्री को लेडी बटलर अस्पताल पहुंच मार्ग एक सप्ताह की समय सीमा में सुधरवाने के निर्देश दिए।  सिविल सर्जन डाॅ. जुगतावत ने इस अवसर पर बताया कि कायाकल्प अभियान में जिला चिकित्सालय को बेहतर प्रबंधन के लिए प्रदेश स्तर पर पुरूस्कार मिला है। स्वास्थ्य मंत्री श्री सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि अस्पताल की व्यवस्थाओं को और सुधारा जाये तथा इसके लिए शासन स्तर से जो भी स्वीकृति की आवश्यकता हो वह बताएं, ताकि तत्काल स्वीकृति दिलाई जा सके। उन्होंने कहा कि अस्पताल में रिक्त पदों की पूर्ति कराई जायेगी।  

No comments:

Post a Comment