AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 17 April 2017

संविधान निर्माता डॉ. अम्बेडकर की जयंती पर कलेक्टोरेट सभाकक्ष में संगोष्ठी आयोजित हुई

संविधान निर्माता डॉ. अम्बेडकर की जयंती पर कलेक्टोरेट सभाकक्ष में संगोष्ठी आयोजित हुई


खण्डवा 14 अप्रैल 2017 - भारत रत्न डॉ भीमराव आम्बेडकर की 126 वीं जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल को जिले की समस्त ग्राम पंचायतों, जनपद पंचायतों एवं जिला स्तर पर संगोष्ठियों का आयोजन कर डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की जीवनी एवं उनकी सामाजिक समरस्ता की अवधारणा से लोगो को अवगत कराया गया। जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संगोष्ठी का आयोजन किया गया था। इस संगोष्ठी में शासकीय अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों एवं स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में श्री ए.के शाक्यवार वरिष्ठ व्याख्याता द्वारा बड़े ही सुन्दर ढंग से डॉ अम्बेडकर जी की जीवनी एवं जीवन में घटित घटनाओं से सभी को अवगत कराया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में डॉ. वरदमूर्ति मिश्र द्वारा मॉं सरस्वति , महात्मा गॉंधी एवं डॉ. अम्बेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा कला पथक दल द्वारा महात्मा गॉंधी जी के संगीतमय भजन की प्रस्तुति दी।
संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में श्री ए.के शाक्यवार वरिष्ठ व्याख्याता एवं अन्य अतिथियों डॉ. कुलदीप फरे, डॉ. कदम द्वारा भी बताया गया कि बनाए गए संविधान का ही असर है कि देश प्रगति की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए अनेक कार्य किए है। उनके लिए हमारी सच्ची श्रद्वांजलि यही है कि हम उनके बताए गए मार्ग पर चलें।
   इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत डॉ मिश्र ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि संविधान सभी के लिए एक समान है एवं हमें अम्बेडकर जी द्वारा बताए गए मार्ग पर आगे बढ़ना है। कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग श्री गणेष भावर, उपसंचालक कृषि श्री ओ.पी. चौरे एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment