AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 22 September 2015

फर्जी पात्रता पर्ची का प्रयोग करने वाले उपभोक्ता भण्डार के विरूद्ध कराएं एफआईआर

फर्जी पात्रता पर्ची का प्रयोग करने वाले उपभोक्ता भण्डार के विरूद्ध कराएं एफआईआर
जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी को दिए निर्देष


खण्डवा 22 सितम्बर,2015 - जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने कलेक्टेªट सभाकक्ष में नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके त्वरित निराकरण के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। आज आयोजित जनसुनवाई में 96 आवेदकों ने अपनी समस्याएं उपस्थित अधिकारियों को बताई। जनसुनवाई मंे ताराचंद्र सेन निवासी खण्डवा ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को बताया कि उसके नाम से फर्जी पात्रता पर्ची बनाकर ब्रम्ह शक्ति सहकारी भण्डार द्वारा दुरूपयोग किया जा रहा है तथा उसके नाम से खाद्यान्न , केरोसीन आदि प्राप्त किया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.आर.कोठारे को उपभोक्ता भण्डार की सेवाएं निलंबित करते हुए उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देष दिए। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि इसी तरह की फर्जी पात्रता पर्चीयों के दुरूपयोग की और भी षिकायत प्राप्त हो रही है, उनके विरूद्ध भी पुलिस थाने मंे प्रकरण दर्ज कराया जाये। जनसुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, संयुक्त कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल, नगर निगम आयुक्त श्री जे.ज.े जोषी व षिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, आदिम जाति, उद्योग, सहकारिता, नगर निगम, जनपद पंचायत, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने भी अपने-अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का निराकरण किया। 
पिछड़ा वर्ग छात्रावास में बिजली पानी की समस्या हल करें
जनसुनवाई में स्थानीय पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावास के विद्यार्थियों ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उनके छात्रावास में पेयजल व विद्युत की काफी समस्या है, तत्काल उसका निराकरण कराया जाये। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग कल्याण को निर्देष दिए कि बिजली व पानी की समस्या का तत्काल निराकरण करते हुए विद्यार्थियों को सभी मूलभूत सुविधाएं छात्रावास मंे ही उपलब्ध कराई जाये। 
लिमड़ा को जनसुनवाई में ही दिलाई गई पात्रता पर्ची
जनसुनवाई में पंधाना तहसील के ग्राम भीलखेड़ी निवासी लिमड़ा पंवार ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर बताया कि गरीबी रेखा में उसका नाम होने के बावजूद वह सरकार द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उपलब्ध खाद्यान्न, कैरोसीन आदि सामग्री प्राप्त नही कर पा रहा है, क्योंकि उसे अभी तक पात्रता पर्ची नही मिली है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी श्री कोठारे को जनसुनवाई में ही पात्रता पर्ची जनरेट कर उसका प्रिंट उपलब्ध कराने के निर्देष दिए, जिस पर श्री कोठारे ने तत्काल पात्रता पर्ची लिमड़ा को उपलब्ध कराई।
किराया न देने वाले किरायेदार से करायें मकान खाली
जनसुनवाई में जिला मुख्यालय स्थित हरीगंज मोहल्ला निवासी कैलाषचन्द ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि गत 40 वर्षो से उसके मकान में जो किरायादार रह रहा है वह ना तो किराया दे रहा है और न ही खाली कर रहा है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम खण्डवा श्री शाष्वत शर्मा को किरायादार को मकान से बाहर करने के लिए आवष्यक व्यवस्था करने के निर्देष दिए। 
षिक्षा ऋण स्वीकृत करायें
जनसुनवाई में श्री वहीद खान ने अपनी पुत्री शाहीन खान की बी.एस.सी. नर्सिंग कोर्स की पढ़ाई के लिए उच्च षिक्षा ऋण स्वीकृत कराने के संबंध में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन दिया तथा बताया कि उसकी बेटी बुरहानपुर स्थित नर्सिंग कॉलेज में पढ़ना चाहती है, लेकिन गरीबी के कारण वह उसे नही पढ़ा पा रहे है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने लीड बैंक प्रबंधक को निर्देष दिए कि शाहीन की पढ़ाई के लिए उच्च षिक्षा ऋण स्वीकृत करायें।

समयमान वेतन योजना का लाभ दिलायें
जनसुनवाई में लोक निर्माण विभाग से सहायक मानचित्रकार के पद से सेवा निवृत्त श्री विरेन्द्र मालवीय ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि वह वर्ष 2006 में सेवा निवृत्त हो चुका है। उसे शासकीय सेवा के दौरान प्रथम व द्वितीय समयमान वेतन का जो लाभ मिलना था वह आज दिनांक तक लोक निर्माण विभाग द्वारा नही दिया गया है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को मामले की जॉंच कर आवेदक को समयमान योजना का लाभ दिलाने के निर्देष दिए। 
आदर्ष नगर के पहॅुंच मार्ग से हटायें अतिक्रमण
जनसुनवाई में जिला मुख्यालय स्थित आदर्ष नगर के नागरिकों ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अनुरोध किया कि आदर्ष नगर जाने के लिए जो एक मात्र पहॅुंच मार्ग है उस पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किए जाने से आवागमन बाधित होता है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम खण्डवा श्री शाष्वत शर्मा को तत्काल अतिक्रमण हटवाने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment