AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 29 September 2015

‘‘मुद्रा‘‘ योजना के तहत 1 अक्टूबर को आयोजित होगा ऋण वितरण षिविर

‘‘मुद्रा‘‘ योजना के तहत 1 अक्टूबर को आयोजित होगा ऋण वितरण षिविर
खाद्य मंत्री श्री विजय शाह होंगे मुख्य अतिथि, सासंद श्री चौहान करेंगे अध्यक्षता


खण्डवा 29 सितम्बर,2015 -  प्रधानमंत्री जन-धन योजना के दूसरे चरण में शुरू की गयी प्रधानमंत्री ‘‘मुद्रा‘‘ (माइक्रो यूनिट्स डेव्हलपमेंट एण्ड रिफायनेंस एजेंसी) योजना के तहत जिला स्तरीय ऋण वितरण षिविर स्थानीय गौरीकुंज सभागृह में आगामी 1 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे से आयोजित किया गया है। षिविर में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेष के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर श्री विजय शाह उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय सासंद श्री नंदकुमार सिंह चौहान करेंगे। कार्यक्रम में विषिष्ट अतिथि के रूप में खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, मांधाता विधायक  श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, पंधाना विधायक श्रीमती योगिता बोरकर, भी उपस्थित रहेंगे। 
 इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा आज कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैंकर्स की बैठक में की। बैठक मंे मांधाता विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर, जिला पंचायत के सीईओ श्री अमित तोमर, नगर निगम आयुक्त श्री जे.जे.जोषी तथा लीड बैंक अधिकारी श्री सोनी सहित विभिन्न अधिकारी व बैंकर्स मौजूद थे। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने इस षिविर के आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देष नगर निगम आयुक्त श्री जोषी को दिए। उन्होंने कहा कि शहर मंे ई-रिक्षा पर माईक लगाकर षिविर के स्थान व तिथि का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाये। उन्होंने उपस्थित सभी बैंकर्स से कहा कि वे मुद्रा योजना के तहत अधिक से अधिक ऋण प्रकरण स्वीकृत करें तथा 1 अक्टूबर को आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में प्रत्येक बैंक से कम से कम 2-2 हितग्राहियों को सांकेतिक रूप से ऋण के चेक वितरित कराये जायें। 
बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने लीड बैंक अधिकारी को निर्देष दिए कि सभी बैंकों की ओर से मुद्रा योजना के लिए एक-एक नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाये। लीड बैंक प्रबंधक श्री सोनी ने बताया कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत बिना स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के हितग्राहियों के बीमा 30 सितम्बर तक किए जा सकते है। उन्होंने सभी बैंकर्स से कहा कि बैंक शाखाओं में जितने भी आवेदन लंबित है हरहाल में 30 सितम्बर तक उन्हें स्वीकृत कर दें।   

No comments:

Post a Comment