AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 15 September 2015

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने नागरिकों की समस्याओ का किया निराकरण

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने नागरिकों की समस्याओ का किया निराकरण



खण्डवा 15 सितम्बर,2015 - जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने कलेक्टेªट सभाकक्ष में नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके त्वरित निराकरण के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। आज आयोजित जनसुनवाई में 91 आवेदकों ने अपनी समस्याएं उपस्थित अधिकारियों को बताई। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती माला श्रीवास्तव, डॉ. प्रियंका गोयल व षिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, आदिम जाति, उद्योग, सहकारिता, नगर निगम, जनपद पंचायत, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने भी अपने-अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का निराकरण किया। 
लछोराखुर्द में वन विभाग द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटवाने के निर्देष
जनसुनवाई में ग्राम लछोरा खुर्द निवासी मोहम्मद इदरिष फारूखी ने अपनी भूमि पर वन विभाग के अवैध कब्जे को हटवाने के लिए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने तहसीलदार खण्डवा को मौके पर जाकर कब्जा हटाने के निर्देष दिए। इसके अलावा श्रीमती संयोगिता पति बाबूलाल जैन ने अपने खेत के मार्ग पर अतिक्रमण की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, जिस पर उन्होंने एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा व तहसीलदार श्री अभिषेक शर्मा को अतिक्रमण तत्काल हटवाकर रास्ता खुलवाने के निर्देष दिए। श्रीमती लाजवंती मण्डलोई निवासी खण्डवा ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से षिकायत की कि उनके घर के पास स्थित सरकारी स्कूल परिसर में रात में असामाजिक तत्व एकत्र होते है, जिससे उन्हें व उनके परिवार को काफी परेषानी हो रही है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों व षिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि स्कूल परिसर को असामाजिक तत्वों से मुक्त कराये। 
मंूदी नगर में साफ सफाई व अस्पताल की जांच की जाये
 मूंदी के वार्ड क्रमांक 7 की पार्षद श्रीमती प्रमिला राठौर ने मूंदी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में व्याप्त अनियमितताओं की षिकायत कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से की, उन्होंने बताया कि मूंदी के अस्पताल में सफाई कर्मचारियों द्वारा मरीजों का उपचार किया जा रहा है जो लोगो के स्वास्थ्य के प्रति खिलवाड़ है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस मामले में त्वरित कार्यवाही करने के निर्देष दिए। पार्षद श्रीमती राठौर ने मूंदी नगर में साफ सफाई न होने की षिकायत की तथा मंूदी शहर की नालियों के गहरीकरण व चौड़ीकरण की आवष्यकता बताई। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने परियोजना अधिकारी शहरीय विकास प्राधिकरण को निर्देष दिए कि मूंदी की पार्षद श्रीमती राठौर द्वारा प्रस्तुत षिकायत की जांच कराकर मूंदी में आवष्यक विकास कार्य कराने की व्यवस्था की जाए। जनसुनवाई में मूंदी निवासी राजू पिता बाबूलाल ने सीलिंग की जमीन में घोटाले की षिकायत की जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने संबंधित तहसीलदार व अधिक्षक भू-अभिलेख को षिकायत की जांच कर दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देष दिए। 
क्षतिग्रस्त फसल का करें आकलन
पुनासा क्षेत्र के ग्राम रिछी निवासी अर्जुन व रामभरोसा ने षिकायत की कि गांव में पंचायत द्वारा घटिया स्तर का हो रहा है। जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जनपद सीईओ पुनासा को प्रकरण की जांच कर पंचायत सचिव के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देष दिए। ग्राम सांवखेड़ा निवासी पंढरीलाल, मानसिंह, प्रेमसिंह, विजय व नत्थू सिंह ने अपने खेत की सोयाबीन फसल खराब होने की षिकायत की, जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने तहसीलदार खण्डवा को इन पॉंचों किसानों के खेतों में प्लॉटिंग कराकर फसल क्षति का आकलन कराने के निर्देष दिए। 
चेक बाउंस होने पर पंचायत सचिव को करें दण्डित
ग्राम नांदखेड़ा रैयत निवासी निर्भय सिंह ने षिकायत करते हुए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को बताया कि उसके टेªक्टर द्वारा पंचायत के विभिन्न निर्माण कार्यो में निर्माण सामग्री परिवहन का कार्य किया गया, जिसका भुगतान पंचायत सचिव द्वारा 1 लाख रूपये के चेक के माध्यम से दो बार किया गया, लेकिन दोनों बार चेक बाउंस होने से बैंक द्वारा उसे भुगतान नही दिया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने पंचायत सचिव के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही कराने तथा आवेदक का भुगतान कराने के निर्देष जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए गए। 

No comments:

Post a Comment