AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Friday 18 September 2015

गणेषोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें - कलेक्टर डॉ. अग्रवाल

गणेषोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें - कलेक्टर डॉ. अग्रवाल



खण्डवा 18 सितम्बर,2015 - आगामी 27 सितम्बर तक जिले में गणेषोत्सव के दौरान विभिन्न स्थानों पर झॉकियॉं व चल समारोह आयोजित होंगे। प्रत्येक झॉकी के लिए एक-एक जिला अधिकारी व एक-एक पुलिस अधिकारी के साथ उनके अधीनस्थ स्टॉफ की ड्यूटी भी लगाई गई है। यह अधिकारी गणेष स्थापना से लेकर विसर्जन तक सभी गतिविधियों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखना सुनिष्चित करेंगे। कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में इन अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें गणेषोत्सव के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में आवष्यक निर्देष दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गोपाल खाण्डेल, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा के अलावा पंधाना हरसूद व पुनासा के एसडीएम व एसडीओपी भी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपनी-अपनी झॉकियांे में सीसीटीवी केमरा तथा अस्थाई विद्युत कनेक्षन की व्यवस्था झॉकी के आयोजको के माध्यम से करायें। उन्होंने कहा कि झॉकियों में कोई आपत्तिजनक गतिविधियॉं न हो यह हरहाल में सुनिष्चित किया जाये। उन्होंने झॉकियों में भीड़ प्रबंधन के लिए आवष्यक व्यवस्था करने के निर्देष भी अधिकारियों को दिए तथा कहा कि झॉकियांे में विद्युत स्पार्किंग से अग्नि दुर्घटना की आषंकाओं को देखते हुए सभी सुरक्षा उपाय किए जाये। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वे अपने सहयोग के लिए झॉकियों मंे ड्यूटी के लिए अपने विभागीय अधीनस्थ स्टॉफ का भी सहयोग ले सकते है।
पुलिस अधीक्षक डॉ. सिकरवार ने बैठक में कहा कि शांति समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार स्थानीय जलेबी चौक पर 27 सितम्बर को सभी झॉकियॉं रात्रि 8 बजे से पूर्व हरहाल में एकत्र हो जाये तथा रात्रि 8 बजे झॉकियों की रवानगी हो जायें एवं रात्रि 2 बजे तक झॉकियॉं बाम्बे बाजार से निकल जायंे, यह सुनिष्चित किया जाये। प्रत्येक झॉकी के लिए जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, बैठक में उन अधिकारियों व पुलिस अधिकारी का आपसी परिचय कराया गया तथा उन्हें समन्वय के साथ कार्य करते हुए गणेषोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देष दिए गए।

No comments:

Post a Comment