AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 29 September 2015

जनसुनवाई में गायों के चारे हेतु महिला ने कलेक्टर को सौंपा 2500 रू.का चेक

जनसुनवाई में गायों के चारे हेतु महिला ने कलेक्टर को सौंपा 2500 रू.का चेक
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने गायों के पषु आहार के लिए दान करने हेतु नागरिकों से की अपील
 




खण्डवा 29 सितम्बर,2015 - वैसे तो जनसुनवाई कार्यक्रम में नागरिकगण अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए आते है तथा कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल को हर मंगलवार को अपने षिकायती आवेदन देकर चले जाते है। लेकिन आज कलेक्टेªट सभाकक्ष में जनसुनवाई के दौरान एक महिला श्रीमती कमला ठाकुर ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को 2500 रूपये का चेक प्रदान किया तथा कलेक्टर से अनुरोध किया कि गत दिनों स्लॉटर हाउस से पकड़ी गई गायों के चारे व पषु आहार पर यह राषि व्यय की जाए। श्रीमती ठाकुर ने बताया कि वह पूर्व में कलेक्ट्रेट खण्डवा मंे ही पदस्थ थी तथा दो वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त होकर समाज सेवा का कार्य कर रही है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने श्रीमती ठाकुर की इस पहल की सराहना की तथा जिले के अन्य समाजसेवी नागरिकों से भी अपील की है कि वे भी गौषाला में पाली जा रही गायों के चारे व पषु आहार के लिए इस तरह का दान दें ताकि गायों का बेहतर तरीके से पालन पोषण किया जा सके। 
नागरिकों ने गाय पालन की इच्छा जताई तथा दिए आवेदन
आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में श्री सुखनंदन सावनेर, तार सिंह सोलंकी निवासी झिरपांजरिया तह. नेपानगर जिला बुरहानपुर, श्रीमती लक्ष्मी निवासी सुरज कुण्ड, श्रीमती ममता निवासी सुरज कुण्ड, श्रीमती बाटी बाई बारेला निवासी सुरज कुण्ड, सहित लगभग एक दर्जन नागरिकों ने आवेदन देकर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से अनुरोध किया कि गत दिनों ईमलीपुरा के स्लॉटर हाउस से जप्त गायों में से यदि एक-दो गाय उन्हें दे दी जाये तो वे गायों का बेहतर तरीके से अपने घर में पालन पोषण करना चाहते है। 
मजदूरी भुगतान कराने के दिए निर्देष 
जनसुनवाई में ग्राम सहेजला निवासी श्रीमती गीता बाई ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर बताया कि इंदिरा आवास योजना के तहत प्रथम किष्त मिलने से उसने मकान निर्माण प्रारंभ कर दिया है, लेकिन द्वितीय किष्त अभी तक नही मिली है, जिससे मकान अभी अधूरा है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जनपद खण्डवा के सीईओ श्री पुरोहित को निर्देष दिए कि महिला को द्वितीय किष्त का भुगतान कराया जाये। विकासखण्ड छैगांवमाखन की ग्राम पंचायत सालई निवासी सुनील, संजू व संगीता बाई ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर षिकायत की कि रोजगार गारंटी योजना में उनके द्वारा की गई मजदूरी का भुगतान ग्राम पंचायत द्वारा नही किया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जनपद छैगांवमाखन के सीईओ को आवेदन भेजकर कर निर्देष दिए कि मामले की जांच कर मजदूरी का भुगतान कराया जाये तथा इस कार्य मंे लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। 
बीमारी सहायता योजना के तहत करें मदद
जनसुनवाई में उत्कृष्ट विद्यालय खण्डवा में अध्ययनरत् अमन राठौर ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को अपनी गरीबी के कारण फीस माफ करने के संबंध में आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी को अमन की मदद करने के निर्देष दिए। गणेष तलाई निवासी शेख कल्लू ने कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन देकर अपनी बीमारी के उपचार तथा अपनी पुत्री की रीड की हड्डी में पानी निकालने हेतु ऑपरेषन के लिए मदद मांगी, जिस पर उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को बीमारी सहायता योजना में प्रकरण तैयार कर आवेदक को मदद दिलाने के निर्देष दिए। 
 जनसुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री एस.एस.बघेल, संयुक्त कलेक्टर डॉ. प्रियंका गोयल, व षिक्षा, स्वास्थ्य, खाद्य, आदिम जाति, उद्योग, सहकारिता, नगर निगम, जनपद पंचायत, विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों ने भी अपने-अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का निराकरण किया। आज आयोजित जनसुनवाई में 47 आवेदकों ने अपनी समस्याएं उपस्थित अधिकारियों को बताई। 

No comments:

Post a Comment