AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Thursday 31 October 2019

जनमित्र शिविरों के आयोजन का व्यापक प्रचार प्रसार करायें

जनमित्र शिविरों के आयोजन का व्यापक प्रचार प्रसार करायें 
कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने अधिकारियों को दिए निर्देश

खण्डवा 31 अक्टूबर, 2019 - ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र में नागरिकों को शासकीय सेवाएं उपलब्ध कराने तथा जनसमस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से ‘‘जनमित्र शिविर‘‘ आयोजित किए जाना है। इन शिविरों के लिए सभी एसडीएम आवश्यक तैयारी करें तथा जनमित्र शिविरों के आयोजन के कलेण्डर जारी करें एवं शिविर की तिथियों का आसपास के ग्रामों में प्रचार प्रसार भी करें, ताकि ग्रामीणजन शिविरों में आकर अपनी समस्याओं व परेशानियों का निराकरण करा सके। यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजेश जैन, नगर निगम आयुक्त श्री हिमांशु सिंह, सहित सभी एसडीएम सहित जिला अधिकारीगण मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बताया कि ये जनमित्र शिविर प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक आयोजित किए जायें तथा इन शिविरों में राजस्व, उर्जा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, सामाजिक न्याय, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग जैसे प्रमुख विभागों के अधिकारी कर्मचारियों को उपस्थित रहने के निर्देश जारी किए जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि जनमित्र शिविरों में अधिकारियों द्वारा प्राप्त अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का निराकरण शिविर में ही सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि प्राप्त सभी आवेदनों को कम्प्यूटर पर दर्ज किया जाये तथा आवेदकों को उसकी लिखित पावती दी जाये, जिसमें आवेदन निराकरण की समय सीमा का उल्लेख भी रहे। 
          बैठक में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने 1 नवम्बर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम को गरिमापूर्ण तरीके से मनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर सभी शासकीय भवनों पर रोशनी करने के लिए भी कहा। उन्होंने सभी एसडीएम से कहा कि मध्यप्रदेष स्थापना दिवस पर विकासखण्ड एवं नगरीय निकाय स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किये जाये। कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए तथा कहा कि शिकायतों के निराकरण के बाद आवेदक से फोन पर चर्चा कर सुनिश्चित करे कि आवेदक शिकायत के निराकरण से संतुष्ट है कि नही। प्रयास करे कि प्रत्येक शिकायत का संतुष्टिपूर्ण तरीके से निराकरण हो। बैठक में कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कम्पनी को निर्देश दिए कि विद्युत के खराब ट्रांसफार्मरों को निर्धारित समय सीमा में सुधरवाकर संबंधित स्थान पर शिफ्ट किया जाये। उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि खण्डवा से कालमुखी मार्ग की मरम्मत तत्काल प्रारंभ की जाये। 

No comments:

Post a Comment