AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 30 August 2016

राजस्व अधिकारियों को प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के दिए निर्देष

राजस्व अधिकारियों को प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के दिए निर्देष

खण्डवा 30 अगस्त, 2016 - कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के सभी राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देष दिए कि वे अपने राजस्व न्यायालयों में प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय सीमा में करें। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने अधीनस्थ तहसील न्यायालयों तथा तहसीलदारों को अपने अधीनस्थ नायब तहसीलदार न्यायालयों का निरीक्षण नियमित रूप से करने के निर्देष दिए। उन्होंने सभी एसडीएम को भी अपने क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों की प्रत्येक माह बैठक लेने के निर्देष भी दिए। कलेक्टर श्रीमती नायक ने सभी एसडीएम को पाक्षिक गोपनीय प्रतिवेदन नियमित रूप से कलेक्ट्रेट भिजवाने की हिदायत भी दी। बैठक में सहायक कलेक्टर सुश्री अदिति गर्ग के अलावा संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर , डिप्टी कलेक्टर श्री अरविंद चौहान के अलावा जिले के सभी एसडीएम , तहसीलदार व नायब तहसीलदार मौजूद थे। 
बैठक में कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि शीघ्र ही राजस्व न्यायालयों के रोस्टर निरीक्षण का कार्यक्रम जारी किया जायेगा, जिसके तहत जिले का दल राजस्व न्यायालयों का हर माह निरीक्षण नियमित रूप से करें। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने अपने क्षेत्र में अंर्तविभागीय समन्वय समिति की बैठक भी नियमित रूप से लेने के निर्देष दिए। इसके अलावा उन्होंने वनभूमि व्यवस्थापन तथा राजस्व नक्षों के अद्यतनीकरण कार्य की समीक्षा भी की। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने अपने क्षेत्र में त्यौहारों से पूर्व शांति समिति की बैठक लेकर आयोजित करने के निर्देष भी दिए। 
अतिथि षिक्षकों की नियुक्ति में रखे पारदर्षिता
कलेक्टर श्रीमती नायक ने सभी एसडीएम को निर्देष दिए कि वे अपने क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों में रिक्त पदों के विरूद्ध नियुक्त होने वाले अतिथि षिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पर नजर रखे तथा सुनिष्चित करें कि नियुक्ति प्रक्रिया पूर्णतः पारदर्षी हो तथा कोई भी षिकायत प्राप्त होने पर एसडीएम स्वयं उसकी जांच कर षिकायत का निराकरण करें।

No comments:

Post a Comment