AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 27 May 2015

कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया पुरूस्कृत

कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया पुरूस्कृत




 खण्डवा 26 मई,2015 - कृषि महोत्सव का आयेाजन प्रदेष में 25 मई से 15 जून तक किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के दशहरा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में किया। इस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने कहा कि मध्यप्रदेश को कृषि के क्षेत्र में लगातार तीन वर्षों से  कृषि कर्मण अवार्ड मिलना उल्लेखनीय उपलब्ध है।  इसके लिये उन्होंने राज्य शासन तथा किसानों और इससे जुड़े लोगों को बधाई दी।  
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने किसानों को न्यूनतम आय की ग्यारंटी देकर ही खेती को लाभ का धंधा बनाया जा सकता है।   सरकार द्वारा किसानों को न्यूनतम आय की ग्यारंटी देने के लिये मध्यप्रदेश में देश की पहली फसल बीमा योजना बनायी जाएगी।  श्री चौहान ने कहा कि हर किसान के चेहरे पर मुस्कराहट देखना मेरा मिशन है।  किसानों को आर्थिक रूप से आत्म निर्भर बनाने के लिये कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी।  खेती को लाभ का धन्धा बनाने के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश में किसानों को बगैर ब्याज के कृषि ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। सिंचाई का रकब बढ़ाया गया है।  
अतिथियों ने गत वर्ष आयोजित कृषि महोत्सव के दौरान विशिष्ट योगदान देने एवं उत्कृष्ट कार्य के लिये प्रथम स्थान पर रहने वाले छिंदवाड़ा, द्वितीय स्थान प्राप्त होशंगाबाद, तृतीय स्थान प्राप्त दमोह जिलों के कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सहित अन्य अधिकारियों को पुरस्कृत किया गया । इस अवसर पर शहडोल, खण्डवा और मण्डला जिले को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया।  
  क्रमांक/62/2015/524/षर्मा

No comments:

Post a Comment