AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 28 May 2019

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सुनी नागरिकों की समस्याएं

खण्डवा 28 मई, 2019 - शासन के निर्देषानुसार प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत नागरिकों की समस्याएं सुनकर उनका शासकीय कार्यालयों में निराकरण किया जाता है। इसी क्रम में आज कलेक्टर श्री विशेष गढ़पाले ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आए विभिन्न नागरिकों की समस्याएं सुनी और उनके त्वरित निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देष दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण मौजूद थे। जनसुनवाई में पंधाना विकासखण्ड के ग्राम राजोरा निवासी जाधलबाई पति विक्रम सिंह बारेला ने अपनी बीमारी के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की मांग की, जिस पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवेदक के इलाज के लिए आवश्यक मदद दिलाने के लिए कहा। खण्डवा निवासी जितेन्द्र कुमार ने कलेक्टर श्री गढ़पाले को नया विद्युत कनेक्शन दिलाने संबंधी आवेदन दिया, जिस पर उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत कनेक्शन शुल्क जमा कराकर कनेक्शन दिलाने के लिए कहा। 
जनसुनवाई में ग्राम डाबिया निवासी घासीराम ने कलेक्टर श्री गढ़पाले को बताया कि उसके पिता पीडब्ल्यूडी में गेंगमेन के पद पर कार्यरत थे, उनके निधन के बाद कोई भुगतान विभाग द्वारा आज दिनांक तक नही किया गया है और न ही अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को आवेदक को पात्रता अनुसार भुगतान कराने के निर्देश दिए। संजय नगर निवासी सुभाष तिरोले ने अपने बिजली के बिल में सुधार के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने विद्युत कम्पनी के अधिकारियों को संशोधित बिल जारी करने के निर्देश दिए। सालकराम, किरण बाई व गेंदालाल निवासी ग्राम रोहनाई ने गेंहू उपार्जन की राशि भुगतान न होने की शिकायत कलेक्टर श्री गढ़पाले से की, जिस पर उन्होंने जिला विपणन अधिकारी को भुगतान कराने के निर्देश दिए। 
जनसुनवाई में ग्राम रोहनी के सरपंच ने गांव की पेयजल समस्या के बारे में कलेक्टर श्री गढ़पाले को बताया, जिस पर उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को पेयजल समस्या के निराकरण के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पंधाना विकासखण्ड की ग्राम पंचायत दीवाल के सरपंच ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा नलजल योजना का अधूरा कार्य पूर्ण न कराने की शिकायत की, जिस पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को नलजल योजना का शेष कार्य तत्काल पूर्ण कराने के लिए कहा। 

No comments:

Post a Comment