AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 27 May 2019

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न

खण्डवा 27 मई, 2019 - आगामी दिनों में मनाये जाने वाले पर्वों को शांति व सद्भाव के साथ मनाने के उद्देष्य से सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले, पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ बहुगुणा, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, शांति समिति के सदस्य व गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने शांति समिति के सदस्यों से कहा कि वे त्यौहारों के दौरान सक्रिय रहें तथा शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने मंे जिला प्रषासन की मदद करें। उन्होंने कहा कि शहर की शांति व्यवस्था केवल पुलिस प्रषासन की ही नहीं बल्कि सभी नागरिकों की सामूहिक जिम्मेदारी है, सभी अपनी जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभायें। 
        बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि त्यौहारों के अवसर पर शांति समिति के सभी सदस्य सक्रिय रहकर कार्य करें। उन्हांेने नगर निगम के अधिकारियों को त्यौहारों पर शहर में साफ सफाई व पेयजल व्यवस्था कराने तथा स्ट्रीट लाईट सही कराने के लिए निर्देष दिए तथा कहा कि जहां सड़क मरम्मत की आवष्यकता है वहां तत्काल सुधार कार्य कराये जायें। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को बैठक में निर्देष दिए कि त्यौहारों पर शहर में होने वाली भीड़भाड़ को देखते हुए आवारा पषुओं पर भी रोक लगाई जाये। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि त्यौहारों के अवसर पर विद्युत आपूर्ति बाधित न हो, यह सुनिष्चित किया जाये। 
पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा ने बैठक में कहा सदस्यों से कहा कि शहर में कही भी तनाव की स्थिति होती दिखे तो शांति समिति के सदस्य तुरंत सक्रिय होकर दोनों पक्षों से मौके पर ही बात कर उसे शांत करें तथा पुलिस प्रषासन को तुरंत सूचित करें। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के दौरान शहर के नागरिक अफवाहांे पर ध्यान न दें तथा सोशल मीडिया पर प्राप्त विवादास्पद संदेशों को बिना सोचे समझे फारवर्ड न करें। पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा ने कहा कि त्यौहारों के दौरान शहर में ऐसा कोई विवादास्पद पोस्टर या बैनर न लगाया जाए जिससे शहर की शांति व्यवस्था प्रभावित हो। 

No comments:

Post a Comment