AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 22 February 2017

तहसीलदार ऑनलाईन अतिक्रमण प्रकरणों को पंजीकृत करें - कलेक्टर श्रीमती नायक

तहसीलदार ऑनलाईन अतिक्रमण प्रकरणों को पंजीकृत करें
- कलेक्टर श्रीमती नायक

खण्डवा 22 फरवरी, 2017 -  कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के सभी राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देष दिए कि वे अपने राजस्व न्यायालयों में प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय सीमा में करें। कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में कहा कि सभी एसडीएम माह में एक बार अपने क्षेत्र के पटवारियों की संयुक्त बैठक लेकर उनसे माह में किए गए नामांतरण बटवारें, सीमांकन आदि की जानकारी एकत्र करें तथा जिला मुख्यालय पर निर्धारित प्रारूप में हर माह भिजवायें। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर, जिले के सभी एसडीएम , तहसीलदार व नायब तहसीलदार मौजूद थे। बैठक में उन्हांेने सामुदायिक अधिकार पत्र निर्धारित प्रारूप में तैयार कर भरवाने के निर्देष दिए तथा वन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त सर्वे करने के निर्देष भी दिए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि यदि पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पा रहा है तो हमारे संज्ञान में लाये।
        कलेक्टर श्रीमती नायक ने सभी एसडीएम को ब्लॉक लेवल पर बैठक लेने की तिथियां निर्धारित करने के निर्देष दिए। कलेक्टर श्रीमती नायक ने निर्देष दिए कि सीमांकन, बटवारा व नामांतरण के प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण किया जाये तथा माह के अंत तक अद्यतन जानकारी कलेक्ट्रेट भेजे, इसके अलावा उन्होंने वनभूमि व्यवस्थापन, जनसुनवाई में लंबित प्रकरणों, ऋण पुस्तिका का निराकरण तथा राजस्व नक्षों के अद्यतनीकरण कार्य की भी समीक्षा की। कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि जल उपभोक्ता समिति के चुनाव होने है इस हेतु मतदाता सूची का प्रकाषन करायें और ग्रामीण क्षेत्रों में महिला वोटर को जोड़ा जाये। साथ ही बैठक में हस्तलिखित पत्रक न भेजे और कम्प्यूटर शीट भेजने के निर्देष दिए एवं पुराने प्रकरणों की जानकारी साथ लाने को कहा। 
  बैठक में कलेक्टर श्रीमती नायक ने नायब तहसीलदार मांधाता में अतिक्रमण प्रकरणों की अधिक संख्या में पंजीयन करने के लिए प्रषंसा की और साथ ही प्रकरणों का निराकरण करने के भी निर्देष दिए। इसके अलावा अन्य तहसीलदारों को अतिक्रमण प्रकरणों को पंजीकृत करने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि नजूल के अविवादित नामान्तरण हेतु उप तहसीलदार नजूल को अधिकृत करने के निर्देष दिए। खण्डवा तहसीलदार श्री अभिषेक शर्मा को निर्देष दिए कि बैंक आर.आर.सी. के प्रकरणों को ऑनलाईन पंजीबद्ध कर बैंक से जवाब आदि प्राप्त कर निराकरण करें। उन्होंने एसडीएम खण्डवा को निर्देष दिए कि शहर के ऐसे निर्माण जिनकी डायवर्षन की कार्यवाही नहीं हुई है उनके अवैध प्रकरण पंजीबद्ध कर नगर निगम को भेजे ताकि नगर निगम उनको सक्षम प्राधिकारी को भेजेंगे और कलेक्टर न्यायालय को कार्यवाही हेतु प्रेषित करें। 

No comments:

Post a Comment