AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 21 February 2017

सभी विभाग आपसी समन्वय से काम करें - कलेक्टर श्रीमती नायक

सभी विभाग आपसी समन्वय से काम करें - कलेक्टर श्रीमती नायक
साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

खण्डवा 21 फरवरी, 2017 -  कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक की अध्यक्षता में समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की गई। साथ ही शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभागीय अधिकारियों से प्राप्त की। कलेक्टर श्रीमती नायक ने खण्डवा और हरसूद कृषि ऊपज मण्डी केन्द्रों के सचिव को तुअर की खरीदी-बिक्री और गुणवत्ता के संबंध में पत्र जारी करने के निर्देष जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी श्री एस.आर. कोठारे को दिये ताकि किसानों से तुअर खरीदी सुनिष्चित हो सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित करें ताकि हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ मिल सके। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, सुयंक्त कलेक्टर श्री अनिल डामोर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। 
कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा के दौरान विभिन्न कार्यालयों में लेवल 1 से 4 तक के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का गंभीर होकर त्वरित निराकरण करें एवं योजनाओं के सभी लक्ष्य समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने ई-गवर्नेंस प्रभारी श्री अनिल चंदेल को आधार पंजीयन की मषीन खराब होने पर तत्काल समस्या का निराकरण करने के निर्देष दिए। साथ ही जिले में उपलब्ध समस्त वेबसाईट डिजायनरों का ग्रुप बनाने और उनका प्रािषक्षण कराने के निर्देष प्रदान किये। जिले में आई मिल, फर्नीचर, कृषि क्षेत्र, दाल मिल आदि के क्षेत्र में निवेष की संभावनाएं देखते हुये नवउद्यमियों को विविध सहायता उपलब्ध कराने के निर्देष जिला उद्योग व्यापार केन्द्र प्रभारी मजहर हाषमी को दिए। कलेक्टर श्रीमती नायक ने सभी अधिकारियों को जनसुनवाई के प्रकरणों का निराकरण 15 दिन में करने के निर्देष दिए। साथ ही सभी आषा कार्यकर्ताओं एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन संबंधी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देष शीघ्र प्रदान किये। साथ ही उद्यानिकी के क्षेत्र में बड़े किसानों को प्रोत्साहित करने  के निर्देष उद्यानिकी विभाग को दिए। उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालयों के प्रगति की जानकारी भी दी तथा जनधन योजना खातों में पैसा निकालने पर रोक हटाये जिससे कि हितग्राहियों को पैसा मिल सके। कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जिले के साथ-साथ सभी विकासखण्डों पर भी कार्यक्रम आयोजित कराने के निर्देष दिए। 
टेनिस एवं कुष्ती खिलाड़ियों को कलेक्टर ने किया सम्मानित
‘‘खेलो इण्डिया राष्ट्रीय‘‘ खेल प्रतियोगिता हैदराबाद (तेलंगाना) में आयोजित लॉन टेनिस प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें खण्डवा जिले के टेनिस खिलाड़ी नयन सुगंध ने प्छक्प्टप्क्न्।स् क्व्न्ठस्म्ै में स्वर्ण पदक जीत कर मध्यप्रदेष का नाम रोषन किया। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने नयन को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्मानित किया गया। खेल विभाग एवं मध्यप्रदेष टेनिस दल के कोच श्री अमीन अहमद भी खिलाड़ियों के साथ थे। इसके साथ ही राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय कुष्ती खिलाड़ियों जिसमें प्रांजल सोनकर, अनेरी सोनकर, रोहित पटेल, माधुरी पटेल, कार्तिक पटेल, उदित पटेल, मनोज पटेल, सुमन गौड़ एवं गौतम पटेल को भी सम्मानित किया। 

No comments:

Post a Comment