AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 14 February 2017

सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का गंभीर होकर निराकरण करें - कलेक्टर श्रीमती नायक

सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का गंभीर होकर निराकरण करें
- कलेक्टर श्रीमती नायक
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश 

खण्डवा 14 फरवरी, 2017 -  कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक की अध्यक्षता में समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की गई। साथ ही शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभागीय अधिकारियों से प्राप्त की। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, डीएफओ श्री एस.के. सिंह सहित विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित थे। कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में कहा कि मजदूर सुरक्षा योजना के तहत जनपद स्तर पर कार्यषाला आयोजित करने के निर्देष दिए। साथ ही नगर उदय से भारत उदय अभियान के संबंध में भी विस्तृत से चर्चा की। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं सीडीपीओ को प्रति मंगलवार एनआरसी की जानकारी उपलब्ध कराने बाबत् एक पत्र जारी करने के निर्देष प्रदान किये। स्टेण्ड अप योजना के तहत सभी विभाग अपनी योजनाओं की जानकारी एकीकृत रूप से हितग्राहियों को प्रदान करना सुनिष्चित करें।
कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में सीएम हैल्पलाईन की समीक्षा के दौरान विभिन्न कार्यालयों में लेवल 1 से 4 तक के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का गंभीर होकर निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रकरणों का निराकरण सारगर्भित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि निराकरण में सही और व्यवस्थित तरीके से जानकारी का समावेस किया जावे। जिससे उसी लेवल पर प्रकरण निराकृत करने में सुविधा होगी। कलेक्टर ने कहा कि शासन की जनहितैषी एवं कल्याणकारी योजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जावेगी। इसीलिए योजनाओं के सभी लक्ष्य समय सीमा में पूर्ण कराए जावे। उन्होंने कहा कि बीपीएल कार्डधारियों का समग्र पोर्टल पर इन्ट्री कराने का कार्य शीघ्र पूरा कराया जावे। जिससे पात्रता पर्ची बीपीएल कार्डधारियों को राशन देने की दिशा में जारी की जा सके। 
मिल ’’बॉचें मध्यप्रदेश’’ कार्यक्रम 18 फरवरी को  
कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में राज्य सरकार के माध्यम से शिक्षा के लोक व्यापीकरण की दिशा में ’’मिल बॉंचे मध्यप्रदेश’’ कार्यक्रम का आयोजन 18 फरवरी 2017 को जिले के सभी विद्यालयों पर आयोजित किया जावेगा। उन्होंने कहा कि मिल बॉचे मध्यप्रदेश के अन्तर्गत कक्षा 8वीं तक के छात्र-छात्राओं के भाषा ज्ञान को बेहतर बनाने के प्रयास होने चाहिए। जिसमें जिले के सभी विद्यालयों में सभी वर्गो के प्रतिनिधि मिल बॉचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम में सम्मिलित होकर अपनी महति भूमिका का निर्वहन कर सके। मिल बॉचे मध्यप्रदेश के कार्यक्रम के अंत में सभी विद्यालयों में नकल विरोधी रैली का आयोजन किया जावेगा। 

No comments:

Post a Comment