AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 30 January 2017

‘‘नमामि देवी नर्मदे‘‘ यात्रा पथ संबंधी कार्य तत्काल पूर्ण करें - कलेक्टर श्रीमती नायक

‘‘नमामि देवी नर्मदे‘‘ यात्रा पथ संबंधी कार्य तत्काल पूर्ण करें
- कलेक्टर श्रीमती नायक

खण्डवा 30 जनवरी, 2017 - नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा 31 जनवरी को खण्डवा जिले के हरसूद ब्लाक के धनोरा गांव से जिले में प्रवेश करेगी, जिसकी तैयारियों के लिए कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने सोमवार को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के मार्ग पर बिजली, पानी एवं शौचालय एवं वृक्षारोपण की व्यवस्था संबंधी सभी कार्य पूर्ण कर लें। बैठक में नोडल अधिकारी को निर्देष दिए कि धनोरा एवं दगड़खेड़ी की व्यवस्थाओं को जाकर देंखे तथा वहां जो भी व्यवस्था नहीं की गई उसको तत्काल पूर्ण करावे। उन्होंने नोडल अधिकारी को यात्रा को रिसिव करने तथा बैठक व्यवस्था अच्छी रखने के निर्देष दिए। 
 कलेक्टर श्रीमती नायक ने बैठक में कहा कि सिंगाजी के बाद के स्थानों पर भी मेहनत करने की आवष्यकता है , नीचे के अधिकारियों को मुस्तैदी से काम करने के निर्देष दिए तथा समय समय पर समीक्षा करें। उन्होंने नगर निगम को चलित शौचालय आज शाम तक उपलब्ध कराने के निर्देष दिए। साथ ही सफाई हेतु 10 लोगों के 2 दल बनाये जाये जिनमें से एक दल यात्रा के पूर्व एवं एक दल यात्रा के बाद वहा काम करें। उन्होंने बैठक में कहा कि कोर ग्रुप की बैठक व्यवस्था एवं भोजन व्यवस्था अलग से करें तथा इसकी व्यवस्था आज ही देखने के निर्देष दिए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती नायक ने कहा कि नर्मदा जयंती उत्सव की पूरी तैयारियां पूर्ण कर लेवें तथा कलष यात्रा एवं कन्या भोजन की भी तैयारी करें। 
  षिक्षा विभाग को प्रतियोगिताएं आयोजित कराये तथा विजेताओं को पुरूस्कृत करने के निर्देष दिए। साथ ही उन्होंने यात्रा के रात्रि विश्राम, नाश्ते , भोजन , शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था पूर्ण कराने के निर्देष संबंधित अधिकारियों को दिए। पीडब्ल्यूडी विभाग को यात्रा मार्ग में होने वाले गड्डों को भरने के निर्देष दिए । साथ ही उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों से कहा कि यात्रा के कारण विभागीय कार्य प्रभावित नहीं होने चाहिए। इसी प्रकार बैठक में नगर उदय अभियान सी.एम.हेल्पलाईन, पी.जी.सेल, जनसुनवाई, पेंषन, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना, स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा कर आवष्यक दिषा निर्देष दिए गए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र , मुख्य वन संरक्षक श्री एस.के. सिंह सहित विभिन्न जिला अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment