AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 16 January 2017

‘‘अब आपकी बारी है‘‘ - कलेक्टर श्रीमती नायक

यातायात जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम सम्पन्न
‘‘अब आपकी बारी है‘‘ - कलेक्टर श्रीमती नायक

खण्डवा 16 जनवरी, 2017 - यातायात पुलिस खंडवा द्वारा 9 जनवरी से 15 जनवरी तक यातायात जागरूकता सप्ताह मनाया गया जिसका समापन सोमवार को कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक की अध्यक्षता में समारोह पूर्वक गौरीकुंज सभागृह में किया गया। इस दौरान खण्डवा विधायक देवेंद्र वर्मा, महापौर श्री सुभाष कोठारी, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री हरीष कोटवाले एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन मौजूद थे
          कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ तत्पश्चात मंच पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ से किया गया। कलेक्टर श्रीमती स्वाति मीणा नायक ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि दुर्घटनाओं से आमजन भी आहत होता है अतः जनसहयोग एवं जन समर्थन से आमूलचूल परिवर्तन लाना आवष्यक है, पुलिस प्रशासन ने समर्पित होकर अपना अभियान चलाया, अब बारी आपकी है। आने वाले दिनों में भी इस संबंध में गतिविधियां जारी रखी जावेगी जिसमें बच्चों को भी ब्रांड एम्बेसडर बनाया जाएगा और प्रशासन सख्ती और नरमी की मिश्रित भूमिका में होगा यह समापन नहीं एक आगाज होगा खंडवा को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने का और हमें शासन की मंषानुसार सुरक्षा के साथ साथ आनंद उत्सव, नशा मुक्ति, स्वच्छता मिशन एवं नगर उदय अभियान सभी चीजें एक साथ समन्वित रूप से चलानी होगी। ऐसा ही समन्वय और समर्पण का भाव नागरिकों में दिखाई भी दे रहा है जो एक अच्छी पहल है।
 महापौर श्री कोठारी ने इस दौरान संबोधित करते हुए कहा कि इस अभियान को केवल पुलिस के भरोसे नहीं चलाया जा सकता है इसमें आप लोगों की भी भागीदारी आवश्यक है और स्वच्छता अभियान की तर्ज पर ही इस अभियान में भी को भी ‘‘रोको टोको‘‘ अभियान के रूप में चलाया जाना चाहिए।  विधायक श्री वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि हमें यातायात सुरक्षा को केवल सप्ताह के रूप में न मनाकर पूरे वर्ष मनाना चाहिए। पुलिस अधीक्षक श्री भसीन ने संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस का उद्देश्य जनता को परेशान करना कतई नहीं है बल्कि यातायात नियमों का पालन करने की संस्कृति को अपनाना हमारा कर्तव्य है और इस हेतु ही यह अभियान चलाया जा रहा है क्योंकि यातायात सुरक्षा किसी धर्म संप्रदाय या जाति से परे मानव जनित समस्या है और इसका समाधान भी हम सभी मिलकर कर सकते हैं अतः हमें सड़क सुरक्षा की आदतें व्यवहार में लानी होगी। इस दौरान एलईडी पर सड़क सुरक्षा संबंधी एक फिल्म भी वहां उपस्थित नागरिकों और बच्चों को दिखाई गई।
विजेताओं को पुरूस्कृत किया गया
मैराथन दौड़ में महिला वर्ग में प्रथम विधिता राठौर (खो-खो की राष्ट्रीय खिलाड़ी) , द्वितीय दीपिका एवं तृतीय पुरूस्कार खो-खो की राष्ट्रीय खिलाड़ी प्रियल पालीवाल को प्रदाय किया गया। वहीं पुरूष वर्ग में प्रथम पुरूस्कार रोहित शर्मा, द्वितीय हर्षराय बाथम एवं तृतीय लालसिंह उईके को दिया किया गया। सामान्य वर्ग में प्रथम उनी. गजराज सिंह उईके थाना मोघट रोड, द्वितीय उनी. सुरेष कालभोर मूंदी थाना, तृतीय आर. महेन्द्र चौरसिया को प्रदाय किया गया है। साथ ही यातायात सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे वाद विवाद, निबंध, नुक्कड़ नाटक, चित्रकला आदि विधाओं के विजेताओं को भी पुरूस्कृत किया गया। 

No comments:

Post a Comment