AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 19 January 2016

जिमखाना क्लब मैदान पर क्रिकेट की चेम्पियन्स ट्राफी का हुआ शुभारंभ

जिमखाना क्लब मैदान पर क्रिकेट की चेम्पियन्स ट्राफी का हुआ शुभारंभ



खण्डवा 19 जनवरी ,2016 -  स्थानीय जिमखाना क्लब मैदान मंे मंगलवार को चेम्पियन्स क्रिकेट ट्रॉफी का शुभारंभ दादाजी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम में विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, महापौर श्री सुभाष कोठारी, कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गोपाल खाण्डेल व जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री हुकुम चंद यादव,  नगर निगम अध्यक्ष श्री रामगोपाल शर्मा, मण्डी अध्यक्ष श्री आनंद मोहे, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री हरीष कोटवाले, सहित नगर निगम के पार्षदगण मौजूद थे। इस प्रतियोगिता में खण्डवा शहर के सभी 50 वार्डो से एक-एक टीम तथा ग्रामीण क्षेत्र से कुल 60 टीम भाग ले रही है। इस तरह कुल 110 क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में शामिल होगी।
विधायक श्री वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि जिमखाना क्रिकेट ग्राउण्ड का अपना ऐतिहासिक महत्व है। इस मैदान में खेल कर राष्ट्रीय स्तर तक खिलाडि़यों ने अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि सासंद एवं विधायक निधि से इस मैदान पर खिलाडि़यों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाती रही है। उन्होंने इस अवसर पर टूर्नामेंट में शामिल सभी खिलाडि़यों व टीमों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि शहर में एक अतिरिक्त स्टेडियम एवं बेडमिंटन हॉल तैयार कराने के प्रयास जारी है। उन्होंने बताया कि स्वीमिंग पूल भी नगर निगम द्वारा शीघ्र ही पूर्ण कराया जा रहा है, जिससे शहर के तैराक लाभान्वित हो सके। 
महापौर श्री सुभाष कोठारी ने इस अवसर पर बताया कि लगभग 5 वर्षो से क्रिकेट की यह चेम्पियनषिप आयोजित की जा रही है। उन्होंने इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए विधायक श्री वर्मा की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट अपने आप में अनूठा है, क्योंकि कुल 110 क्रिकेट टीम इसमें शामिल हो रही है। कलेक्टर डॉ. एम.के.अग्रवाल ने इस अवसर पर खिलाडि़यों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य रहने के लिए खेलकूद अतिआवष्यक है। उन्हांेने कहा कि खेलों से बच्चों के जीवन में अनुषासन भी आता है। स्वागत उद्बोधन नगर निगम अध्यक्ष श्री शर्मा ने दिया। कार्यक्रम की रूपरेखा श्री दिनेष पालीवाल ने प्रस्तुत की। प्रतियोगिता का पहला मेच विधायक एकादष व महापौर एकादष की टीमों के बीच हुआ। श्री पालीवाल ने बताया कि शहर के चार मैदानों पर इस टूर्नामेंट के मेच आयोजित होंगे। यह मेच जिमखाना मैदान के साथ - साथ स्टेडियम ग्राउण्ड, एस.एन.कॉलेज ग्राउण्ड तथा पुलिस लाईन के मैदान पर आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के अंत में तीन सर्वश्रेष्ठ टीमों को पुरूस्कृत किया जायेगा। इसके साथ ही सबसे अधिक अनुषासित टीम को भी इस अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment