AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Tuesday 19 January 2016

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने 56 नागरिकों की समस्यायें सुनी

जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने 56 नागरिकों की समस्यायें सुनी





खण्डवा 19 जनवरी ,2016 - नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम हर मंगलवार को विभिन्न कार्यालयों में आयोजित किया जाता है। इसीक्रम में आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ एम.के.अग्रवाल ने 56 नागरिकों की समस्याएॅं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देष दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, एसडीएम श्री शाष्वत शर्मा, सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी मौजूद थे। 
नीला राषन कार्ड बनवाने के लिए आये आवेदन
जनसुनवाई मंे सुरगांव राठौर के विकलांग युवक श्री विजय सिंह तंवर ने गरीबी के लिए नीला राषन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन दिया, जिस पर तहसीलदार खण्डवा को आवेदक की पात्रता अनुसार राषन कार्ड तैयार कराने के निर्देष दिए। इसके अलावा वार्ड क्रमांक 15 मूंदी की भगवती बाई, अजय, सगुना बाई, देवराम, राधा बाई, मथुरा बाई , उमेर सिंह  एवं होलीखेड़ा निवासी नंदराम तथा खालवा के ग्राम कुटवी निवासी मोतीलाल, षिवलाल, शांतिलाल, घासीराम, आषिया बाई, भरत, रामसिंह, व राजकुमार ने अपनी गरीबी के बारे में बताते हुए नीला राषन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने संबंधित तहसीलदारों को इन आवेदकों की पात्रता के आधार पर राषन कार्ड दिलवाने के निर्देष दिए। 
अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देष
      रामकृष्णगंज निवासी सुभाष पटेल ने अपने घर के पास से अवैध निर्माण व अतिक्रमण हटवाने के लिए कलेक्टर डॉ. अग्रवाल को आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर उन्होंने नगर निगम आयुक्त श्री जे.जे. जोषी को अतिक्रमण हटाने के निर्देष दिए। इसी तरह रोषिया निवासी कुलदीप सिंह, छीपा कालोनी निवासी मुईन एवं कुण्डलेष्वर वार्ड निवासी मुन्ना भाई व डोंगर गांव के सुदंरलाल ने भी अतिक्रमण हटवाने के लिए जनसुनवाई में आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने एसडीएम खण्डवा को अतिक्रमण हटाने के निर्देष दिए। 
फसल हानि के मुआवजे की ग्रामीणों ने मांग की
जनसुनवाई में जोगीबेड़ा के जगदीष, कलोरी पुनासा की सलता बाई एवं रूपसिंह, टीमरनी निवासी भागीरथ, खेड़ी निवासी मेहताप तथा उदयपुरा निवासी सोमकली ने अपनी फसल खराब होने पर कलेक्टर डॉ. अग्रवाल से मुआवजे की मांग की, जिस पर उन्होंने संबंधित तहसीलदारांे को उन्हें हुई फसल क्षति की दोबारा जांच कर क्षति अनुसार मुआवजा दिलाने के निर्देष दिए।

No comments:

Post a Comment