AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 18 January 2016

पात्रता पर्ची वितरण में लापरवाही बरतने वाले 3 पंचायत सचिव होंगे निलंबित

पात्रता पर्ची वितरण में लापरवाही बरतने वाले 3 पंचायत सचिव होंगे निलंबित
साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने दिए निर्देष




खण्डवा 18 जनवरी ,2016 -  सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों से शक्कर, केरोसीन व खाद्यान्न वितरण के लिए पात्रता पर्ची ग्रामीणों को उपलब्ध कराई गई है। पात्रता पर्ची वितरण के कार्य में लापरवाही बरतने वाले 3 पंचायत सचिवांे को निलंबित करने के निर्देष आज कलेक्टर डॉ. एम.के. अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए है। जिन पंचायतों के सचिव निलंबित किये जायेंगे, उनमें ग्राम पंचायत नामली, कुमठा एवं खिराला शामिल है। उल्लेखनीय है कि इन 3 पंचायतों के कुल 500 से अधिक परिवारों को पात्रता पर्ची नही मिलने की षिकायत प्राप्त होने पर यह कार्यवाही की गई है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित तोमर, अपर कलेक्टर श्री अनुराग सक्सेना, के अलावा जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा सभी विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे। 
2 फरवरी की केबिनेट मीटिंग के लिए करें तैयारी
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने बैठक में अधिकारियों को निर्देष दिए कि आगामी 2 फरवरी को हनुमंतिया में आयोजित होने वाली मध्य प्रदेष मंत्री मण्डल की बैठक के लिए सभी आवष्यक तैयारियां अभी से प्रारंभ की जाये। उन्होंने हनुमंतिया पहॅुंच मार्ग को इस माह के अंत तक हरहाल में पूर्ण कराने के निर्देष लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क तथा सड़क विकास निगम के अधिकारियों को भी हनुमंतिया के आसपास उनके विभाग की सड़कों की मरम्मत कराने के निर्देष दिए। उन्होंने विद्युत विभाग की अधीक्षण यंत्री को हनुमंतिया पहॅुच मार्ग की बीच में आने वाले विद्युत खम्बों को तत्काल हटवाने के निर्देष भी दिए तथा हनुमंतिया के आसपास एवं जिला मुख्यालय के सभी शासकीय विश्राम गृहों को 1 फरवरी से आरक्षित रखने के निर्देष भी दिए। कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देष दिए कि हनुमंतिया के आसपास की सभी ग्राम पंचायतों में पात्रता पर्ची वितरण कार्य की समीक्षा कर ले। उन्होंने निर्देष दिए कि हनुमंतिया के आसपास की सभी पंचायतों में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए एक - एक जिला अधिकारी को जिम्मेदारी देने के आदेष जारी किये जाये। उन्हेांने कहा कि वहां की सभी पंचायतों में एक-एक उपस्थिति पंजी रखवाई जाये ताकि यह सुनिष्चित हो सके कि किस अधिकारी ने किस गांव का कब दौरा किया। 
 ओंकारेष्वर के खतरनाक स्थानों पर चेतावनी के बोर्ड लगवायें
कलेक्टर डॉ. अग्रवाल ने डिस्ट्रीक्ट कमाण्डेट होमगार्ड श्री महेष हनोतिया को निर्देष दिए कि ओंकारेष्वर में नर्मदा तट पर खतरनाक स्थानों पर सूचना पट लगाकर श्रृद्धालुओं को सचेत कराने की व्यवस्था करायें । उन्होंने कहा कि आज ही ओंकारेष्वर जाकर खतरनाक स्थानों को चिन्हित किया जाये, तथा यथाषीघ्र वहां चेतावनी देने वाले सूचना पट लगवाने की व्यवस्था की जाये ताकि बाहर से आने वाले श्रृद्धालुओं को ध्यान रहे कि कहां जाना खतरनाक है।
गणतंत्र दिवस एवं राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों की समीक्षा
बैठक में उन्होंने गणतंत्र दिवस एवं राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा भी की। बैठक में बताया गया कि मतदाता दिवस से संबंधित जिला स्तरीय कार्यक्रम गौरीकुंज में दोपहर 12ः30 बजे से होगा। इसके अलावा प्रत्येक पोलिंग बुथ स्तर पर भी मतदाता दिवस मनाया जायेगा। उन्होंने बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों मंे गरीब हितग्राहियों को पेंषन वितरण की समीक्षा भी की।

No comments:

Post a Comment