AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Monday 15 December 2014

समय - सीमा की बैठक सम्पन्न कार्य में उदासीनता नही कि जाएगी बर्दाष्त सात दिनों में नही आई प्रगति तो होगी कार्यवाही - कलेक्टर श्री अग्रवाल

समय - सीमा की बैठक सम्पन्न
कार्य में उदासीनता नही कि जाएगी बर्दाष्त
सात दिनों में नही आई प्रगति तो होगी कार्यवाही - कलेक्टर श्री अग्रवाल
कार्य में लापरवाही बरतने पर 6 अधिकारियों को शोकाज नोटिस जारी करने के दिए निर्देष
एसडीएम और नगर निगम के अधिकारी अतिक्रमण हटाए एवं पीडब्ल्यूडी तेजी से निर्माण कार्य करें
जाति प्रमाण-पत्र जारी करने के कार्य में तेजी लाए एसडीएम - कलेक्टर श्री अग्रवाल
टीएल बैठक में यूरिया वितरण की भी की समीक्षा
राजस्व अधिकारी की उपस्थिति में ही कराए यूरिया वितरण 



खण्डवा (15दिसम्बर,2014) - अधिकारी स्पष्ट तौर से समझ लंे कि कार्य में किसी प्रकार की उदासीनता बर्दाष्त नही की जाएगी। लचर कार्यप्रणाली अपनाने पर अनुषासनात्मक कार्यवाही होगी। यह सख्त निर्देष कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने सोमवार को सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में दिए। हुआ यूॅं की जब टीएल बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने समग्र पोर्टल में शेष रह गए कुछ हितग्राहियों के बैंक अकाउण्ट नम्बर दर्ज कराने की ऑनलाईन पोर्टल से समीक्षा की तो, कुछ निकायों के प्रभारी अधिकारियों की परर्फोमेंस बहुत ही खराब रही। जिस पर उन्होंने अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के द्वारा कारण बताओ सूचना पत्र जारी कराने के निर्देष दिए। जिसमें कलेक्टर श्री अग्रवाल ने विकासखण्ड बलड़ी के सीईओ जनपद को, नगर निगम आयुक्त खण्डवा को, सीएमओ नगर परिषद मूंदी को, सीएमओ नगर परिषद पंधाना को, सीएमओ नगर परिषद छनेरा को, और सीएमओ नगर परिषद औंकारेष्वर को शोकाज नोटिस जारी करने के आदेष दिए। साथ ही उन्होंने स्पष्ट निर्देष देते हुए कहा कि यह कार्य अत्यन्त महत्वपूर्ण है। इसके लिए अपने-अपने कार्यालय से एक-एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाए। जो कि इस कार्य की सतत् मॉनीटरिंग करें। यदि सात दिन बाद आगामी समय-सीमा की बैठक में कार्य में प्रगति नही दिखी, तो संबंधितों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 
एसडीएम और नगर निगम के अधिकारी अतिक्रमण हटाए एवं पीडब्ल्यूडी तेजी से निर्माण कार्य करें - इसके साथ ही सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने लोक निर्माण विभाग द्वारा शहर में हो रहे सड़क निर्माण कार्यो की समीक्षा की। जिस पर अतिक्रमण होने कि समस्या पीडब्ल्यूडी विभाग के उपस्थित अधिकारियों द्वारा बताई गई। इस पर कलेक्टर श्री अग्रवाल ने बैठक में ही एसडीएम खण्डवा और नगर निगम आयुक्त को निर्माण स्थल पर अतिक्रमण हटाने के स्पष्ट निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी एसडीएम और नगर निगम आयुक्त के साथ निर्माण स्थल पर जाए। जहॉं पर एसडीएम और नगर निगम आयुक्त अपने-अपने अमले के साथ अतिक्रमण हटवाएॅ और पीडब्ल्यूडी विभाग का अमला तेजी से निर्माण कार्य करे। 
जाति प्रमाण-पत्र जारी करने के कार्य में तेजी लाए एसडीएम - इसी प्रकार समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के अंतर्गत जारी किए जा रहे जाति प्रमाण पत्रों की प्रगति की समीक्षा की। जिसपर सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को संभागाुयक्त द्वारा प्राप्त कार्य योजना के अनुरूप प्रतिदिन जाति प्रमाण पत्र जारी करने के आदेष दिए। इसके साथ ही उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी को भी कार्य योजना के अनुसार शालाओं में अध्ययनरत् विद्यार्थियों के फार्म जमा कराकर लोक सेवा केन्द्रों पर जमा कर पंजीयन कराने के आदेष दिए। 
यूरिया वितरण की कि समीक्षा, राजस्व अधिकारी की उपस्थिति में ही करें वितरण - इसके साथ ही टीएल बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने यूरिया वितरण कार्य की समीक्षा भी उपसंचालक किसान कल्याण विभाग और संबंधित अधिकारियों से की। उन्होंने अब तक जिले में निजी एवं डीएमओ गोदाम में उपलब्ध यूरिया की जानकारी ली। साथ ही आगामी रेक के आने पर यूरिया वितरण की कार्य योजना की भी समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिष्चित करें कि किसी भी स्थिति में नायब तहसीलदार से कम स्तर के अधिकारी की अनुपस्थिति में यूरिया वितरण का कार्य नही हो। साथ ही संबंधित सभी राजस्व अधिकारी यह सुनिष्चित करें कि उनके क्षेत्र में उनकी उपस्थिति में यूरिया वितरण का कार्य हो। यह उनकी जिम्मेदारी है। इसके लिए पृथक से रोजाना निर्देष नही दिए जायेंगे। 
 इसके साथ ही सर्वकार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने - 
महाप्रबंधक सहकारी सोसायटी को प्रत्येक मीटिंग में सोसायटी में उपलब्ध यूरिया की अपडेट जानकारी के साथ ही उपस्थित होने के निर्देष दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि आपकी 19 बैंक मेनेजर से रिपोर्ट लेने में मुझे नही लगता की आपको कोई दिक्कत होनी चाहिए। एक अधिकारी की ड्यूटी इसी कार्य में लगाए कि वह प्रतिदिन शाम को सभी संबंधित मेनेजरों से बात कर अपडेट जानकारी संकलित करें।
इसके साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले के सभी तहसीलदारों को प्रमुख सचिव धर्मस्व एवं संस्कृति से प्राप्त पत्र के आधार पर मंदिर से जुड़े सरोवरो की जानकारी राजस्व अभिलेख से निकाल कर संबंधित सीईओ जनपदों को उपलब्ध कराने के निर्देष दिए ताकि यह जानकारी भेजी जा सके। 
वही सर्व कार्यालय प्रमुखों की बैठक में कलेक्टर श्री अग्रवाल ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन की समीक्षा करते हुए ईव्हीएम मषीनों की एफएलसी में मॉस्टर ट्रेनर्स की ड्यूटी लगाने के निर्देष दिए। वही सेक्टर अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेष दिए। 
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री महेष अग्रवाल ने सभी विभागों में लंबित टीएल प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के भी आदेष दिए। 
वही मानव अधिकारी आयोग में लंबित प्रकरणों और पीजीआर के प्रकरणों की भी समीक्षा करते हुए संबंधितों को शीघ्र निराकरण के निर्देष दिए। 
इसके साथ ही लंबित भूअर्जन के प्रकरणों की भी एसडीएम वार कलेक्टर श्री अग्रवाल ने समीक्षा की। 
समय -सीमा की बैठक में अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल के साथ ही सभी विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे। 
क्रमांक/60/2014/1895/वर्मा

No comments:

Post a Comment