AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 13 December 2014

अधिक से अधिक प्रकरणों का करें निराकरण:- जिला सत्र न्यायाधीश श्री जैन

अधिक से अधिक प्रकरणों का करें निराकरण:- जिला सत्र न्यायाधीश श्री जैन

साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल ने लोक अदालत को सस्ता, सुलभ न्याय उपलब्ध कराने की बताई अवधारणा






खण्डवा (13दिसम्बर,2014) - जिले में आज आयोजित नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण करें। ताकि जनसामान्य को सरलता व सहजता से परस्पर रजामंदी से न्याय प्राप्त हो सके। यह बात जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण खंडवा अभिनंदन कुमार जैन ने जिले में शनिवार को आयोजित नेशनल लोक अदालत के शुभारंभ के दौरान कहीं। उन्होंने नेशनल लोक अदालत को आपसी वैमनस्यता दूर करने वाला प्रयास बताते हुये इसे प्रकरणों का कुंभ बताया। 
वहीं नेशनल लोक अदालत के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर महेष अग्रवाल ने नेशनल लोक अदालत के महत्व को प्रतिपादित करते हुये कहा कि जहाँ पहले लोक अदालतों में न्यायिक प्रकरणों का ही महज निराकरण किया जाता था, वहाँ अब इनमें शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का भी निराकरण किया जा रहा है। जिससे आमजन को सस्ता, सुलभ न्याय उपलब्ध हो सके। इसके लिए आज सभी शासकीय कार्यालय खुले हुए है। जहॉं पर नेषनल लोक अदालत के अंतर्गत सभी संबंधित योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिया जा रहा है। 
इसी प्रकार कार्यक्रम को संबोधित करते हुये जिला पुलिस अधीक्षक महेन्द्रसिंह सिकरवार ने लोक अदालत को आम जनता को सर्व सुलभ न्याय उपलब्ध कराने का महत्वपूर्ण मंच बताया। उन्होंने कहा कि नेषनल लोक अदालत सस्ता, सुलभ न्याय उपलब्ध कराने की अवधारणा है।  साथ ही पूर्व की अपेक्षा अब लोक अदालतों की परिकल्पना और अधिक विस्तृत हुई है। इस अवसर पर लोक अदालत के प्रभारी गौरीशंकर दुबे और अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सरदार सिंह तंवर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। 
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल, बघेल, सहायक कलेक्टर पंकज जैन, जिले के समस्त न्यायाधीशगण तथा अधिवक्तागणों सहित विभिन्न विभागों के विभागीय प्रमुख उपस्थित थे।  क्रमांक/56/2014/1891/वर्मा

No comments:

Post a Comment