AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 13 December 2014

डीएमओ गोदाम पहॅुंचकर कलेक्टर और एसपी ने लिया यूरिया वितरण कार्य का जायजा

डीएमओ गोदाम पहॅुंचकर कलेक्टर और एसपी ने लिया यूरिया वितरण कार्य का जायजा
सभी काउण्टरों में जाकर किया निरीक्षण, दिए आवष्यक दिषा निर्देष





खण्डवा (13दिसम्बर,2014) - शनिवार को दोपहर में कलेक्टर महेष अग्रवाल और जिला पुलिस अधीक्षक महेन्द्रसिंह सिकरवार इंदौर रोड स्थित डीएमओ गोदाम पहॅुचे। जहॉं पर उन्होंने जिले के किसानों को यूरिया वितरण का किए जा रहे कार्य का जायजा लिया। इस दौरान दोनों ही अधिकारियों ने निजी डीलर्स के काउण्टर और डीएमओ के काउण्टर पर अलग-अलग जाकर निरीक्षण भी किया। साथ ही अब तक वितरित किए जा चुके यूरिया एवं वितरण से शेष स्टॉक यूरिया की जानकारी भी संबंधित अधिकारी से कलेक्टर श्री अग्रवाल ने ली।
जिस पर कलेक्टर महेष अग्रवाल ने एक निजी डीलर्स के यूरिया का स्टॉक समाप्त हो जाने पर, तत्काल दूसरे निजी डीलर्स को रेक से प्राप्त यूरिया का वितरण कराने के निर्देष उपसंचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने आदेष देते हुए कहा कि वर्तमान में स्टॉक में उपलब्ध यूरिया एवं इसके वितरण की सम्पूर्ण कार्य योजना भी मुझे प्रस्तुत करें। यह भी सुनिष्चित करे कि हरहाल में राजस्व विभाग के अधिकारी और कृषि विभाग के अधिकारी की उपस्थिति में ही यूरिया वितरण का कार्य हो। वितरण कार्य प्रारंभ होने  के पूर्व और वितरण कार्य समाप्त होने के बाद दोनों ही विभाग के अधिकारी इसकी रिपोर्टिंग करें। उन्होंने उपसंचालक किसान कल्याण विभाग को पंधाना, बलड़ी, पुनासा, और हरसूद में आज के दिनांक तक यूरिया वितरण की कार्य की अपडेट जानकारी लेकर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए। साथ ही इस दौरान कुछ कृषकों ने अपनी समस्या भी अधिकारियों के समक्ष रखी।
निरीक्षण के समय डिप्टी कलेक्टर शाषवत शर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक दिवान, खाद्य आपूर्ति अधिकारी एस.आर.कोठारे, समेत विपणन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
क्रमांक/57/2014/1892/वर्मा

No comments:

Post a Comment