AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 26 September 2018

कलेक्टर श्री गढ़पाले ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर श्री गढ़पाले ने नगर निगम का किया औचक निरीक्षण



खण्डवा 26 सितम्बर, 2018 - कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने बुधवार को अचानक नगर निगम पहुंचकर वहां अधिकारी कर्मचारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निगम की आय बढ़ाने के लिए करों की वसूली बढ़ाने के निर्देष दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने आयुक्त नगर निगम श्री जे.जे. जोषी को कार्यालय से अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन काटने तथा कार्यालय में बायोमेट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था प्रारंभ करने के निर्देष दिए। इस दौरान कार्यपालन यंत्री श्री चंदेली भी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने राजस्व शाखा के कर्मचारियों से नगर निगम की दुकानों से किराया वसूली के संबंध में जानकारी ली तथा व्यवसायिक सम्पत्तियों से किराया वसूली संबंधी पंजी का संधारण नहीं किये जाने पर नाराजगी प्रकट की और संबंधित शाखा लिपिकों व शाखा प्रभारियों का वेतन भुगतान रोकने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा व्यवसायिक सम्पत्तियों से सम्पत्ति कर नियमित रूप से वसूला जाना चाहिए। व्यवसायिक सम्पत्तियों की जानकारी विद्युत वितरण कम्पनी के व्यवसायिक कनेक्षन धारकों की सूची से मिलान कर की जा सकती है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर निगम आयुक्त श्री जोषी को टेगोर पार्क पर फिर स्थापित स्थाई गुमटियों को हटवाने के निर्देष दिए। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने इस दौरान शहरी आजीविका मिषन शाखा का भी निरीक्षण किया तथा संबल योजना के कार्ड कार्यालय में रखे हुए थे उन्हें संबंधित हितग्राहियों को वितरण कराने के निर्देष दिए। उन्होंने आयुक्त नगर निगम को अधिकारी कर्मचारियों का कार्यविभाजन नए सिरे से करने के लिए कहा ताकि सभी कर्मचारियों पर पर्याप्त कार्य रहें। इस दौरान इंदौर नाका निवासी पूनमचंद, खेमचंद व कुसुम बाई द्वारा प्रधानमंत्री आवास की चैथी किष्त भुगतान न होने की षिकायत कलेक्टर श्री गढ़पाले से की, जिस पर उन्होंने भुगतान कराने के निर्देष दिए। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने घण्टाघर क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के भी निर्देष दिए ताकि यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो। 

No comments:

Post a Comment