AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Saturday 29 September 2018

कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बलड़ी व हरसूद के निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की

कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बलड़ी व हरसूद के निर्माण कार्यो की प्रगति की समीक्षा की 

खण्डवा 29 सितम्बर, 2018 - कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले ने शनिवार को हरसूद एवं बलड़ी विकासखण्ड के पंचायत सचिवों, उपयंत्रियों व ग्राम रोजगार सहायकों की संयुक्त बैठक लेकर दोनों विकासखण्डों में विभिन्न योजनाओं के तहत संचालित निर्माण कार्यो की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मनरेगा कार्यो में उल्लेखनीय कार्य करने पर जनपद हरसूद के सहायक लेखाधिकारी श्री राजीव पांडे की प्रषंसा की। इस दौरान सहायक कलेक्टर श्री सौरभ सोनवणे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र व अन्य विभागों के जिला अधिकारी भी मौजूद थे। 
         कलेक्टर श्री गढ़पाले ने कहा कि ऐसे सरपंचों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी, जिन्होंने  राषि आहरण के बाद भी निर्माण कार्य या तो प्रारंभ नहीं किया है या अधूरा छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसे सरपंचों को पंचायत राज अधिनियम की धारा 40 व धारा 92 के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किए जायेंगे। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में पंच परमेष्वर, सांसद निधि, विधायक निधि, बीआरजीएफ तथा रोजगार गारंटी योजना के तहत संचालित कार्यो की समीक्षा की।
         बैठक में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी पंचायत सचिवों व उपयंत्रियों को निर्देष दिए कि आगामी दिनों में विधानसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए इस बात का विषेष ध्यान रखा जाये कि स्वीकृत सभी निर्माण कार्य आचार संहिता लगने से पूर्व प्रारंभ हो जाये, क्योंकि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान नए निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होंगे। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में सभी पंचायत सचिवों को निर्देष दिए कि जिन शासकीय भवनों में मतदान केन्द्र स्थापित किए जाना है वहां की रैम्प निर्माण, पेयजल, शौचालय, खिड़की दरवाजे आदि की व्यवस्था का परीक्षण कर उन्हें तत्काल सुधरवा लें। 

No comments:

Post a Comment