AAPKI JIMMEDARI

AAPKI JIMMEDARI

Wednesday 26 September 2018

संभागायुक्त श्री सिंह ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

संभागायुक्त श्री सिंह ने स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
अधिकारियों की बैठक लेकर विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा की

खण्डवा 26 सितम्बर, 2018 - संभागायुक्त इंदौर संभाग श्री राघेवन्द्र सिंह ने बुधवार रात्रि में जिला षिक्षा एवं प्रषिक्षण संस्थान डाईट में विधानसभा निर्वाचन के लिए स्थापित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था तथा वाहन पार्किंग व बेरिकेटिंग आदि के बारे में अधिकारियों को निर्देष दिए। कमिष्नर श्री सिंह ने डाईट प्राचार्य के कक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देष दिए कि आगामी विधानसभा निर्वाचन के दौरान स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से मतदान कराने के लिए सभी आवष्यक व्यवस्थाएं करें। कलेक्टर श्री विषेष गढ़पाले, पुलिस अधीक्षक श्रीमती रूचिवर्धन मिश्र, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डी.के. नागेन्द्र, अपर कलेक्टर श्री बी.एस. इवने, सहायक कलेक्टर श्री सौरभ सोनवणे भी इस दौरान मौजूद थे।
कमिष्नर श्री सिंह ने बैठक में निर्देष दिए कि जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियों बेहतर ढंग से आयोजित की जायें ताकि अधिक से अधिक मतदाता विधानसभा निर्वाचन में मतदान के लिए प्रेरित हो सके। उन्होंने खण्डवा जिले से लगने वाली अंतर्राज्यीय सीमा तथा सीमा के पास स्थित मतदान केन्द्रों के बारे में भी जानकारी ली। कमिष्नर श्री सिंह ने विधानसभा निर्वाचन कि समीक्षा बैठक में सम्पत्ति विरूपण अधिनियम व आबकारी अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही की जानकारी ली। उन्होंने अवैध खनन करने वालो के विरूद्ध भी कार्यवाही करने के निर्देष बैठक में दिए। कमिष्नर श्री सिंह ने मतदान केन्द्रों पर निःषक्त मतदाताओं की सुविधा के लिए रैम्प निर्माण व व्हील चेयर की व्यवस्था के संबंध में भी निर्देष दिए। 
कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बैठक में संभागायुक्त को बताया कि महाराष्ट्र की अमरावती सीमा को खण्डवा सीमा से जोड़ने वाला एक ही मार्ग है, जिस पर की नाका बंदी की व्यवस्था निर्वाचन के दौरान की जायेगी तथा वहां पर वीडियोग्राफी के माध्यम से सीमा पार से आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जायेगी। कलेक्टर श्री गढ़पाले ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र नदी के तट पर होने से नावों के माध्यम से भी सीमावर्ती क्षेत्र में निगरानी की जायेगी। सीमावर्ती क्षेत्र में कुल 11 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए है। उन्होंने बताया कि आज ही अमरावती जिला प्रषासन के साथ बैठक हो गई है तथा विधानसभा निर्वाचन में वहां के अधिकारियों ने हर संभव सहयोग करने के लिए आष्वस्त किया है।

No comments:

Post a Comment